Friday, 14 June 2024

LPG Price: घरेलू गैस के दाम में दोबारा हुई उछाल, बढ़त के बाद एक हजार रुपये पहुंची कीमत

नई दिल्ली: आम जनता को दोबारा से झटका लगना शुरु हो गया है। तेल कंपनियों ने देखा जाए तो घरेलू…

LPG Price: घरेलू गैस के दाम में दोबारा हुई उछाल, बढ़त के बाद एक हजार रुपये पहुंची कीमत

नई दिल्ली: आम जनता को दोबारा से झटका लगना शुरु हो गया है। तेल कंपनियों ने देखा जाए तो घरेलू गैस (14.2 किलो) सिलेंडर (LPG Price) की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी किया है जिसकी वजह से लोगों के खर्च पर काफी असर पड़ गया है।

घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर पर पहुंच गई है। इससे पहले मार्च 2022 में घरेलू सिलेंडर के रेट में 50 रुपये की वृद्धि हो चुकी थी।

इसी महीने देखा जाए तो एक तारीख को तेल कंपनियों ने एलपीजी गैस (LPG Price) के दाम को लेकर 102.50 रुपये की उछाल कर दिया था। ये दाम 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ा दिया गया था।

दाम में बढ़ोतरी के बाद नीले रंग के इस सिलेंडर वाली नई कीमत दिल्ली में अब 2355.50 रुपये हो चुकी है। पहले इसकी कीमत 2253 रुपये पहुंच गई थी।

दूसरी तरफ 5 किलो एलपीजी सिलेंडर की कीमत अभी 655 रुपये हो गई है। एक महीने पहले एक अप्रैल को भी एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये की बढ़ोतरी कर दिया गया था।

एक मार्च को 19 किलोग्राम के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतमें 105 रुपये का इजाफा कर दिया गया था। जबकि 22 मार्च को 9 रुपये की बढ़ोतरी होना शुरु हो गई थी।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें, रसोई गैस की कीमत और अन्य रोजाना इस्तेमाल होने वाली चीजों के दाम बढ़ने से जनता को काफी बोझ लेना पड़ गया है। बढ़ती महंगाई के दौरान अब आपके लोन भी महंगे होने जा रहे हैं।

आरबीई ने रेपो रेट में भी उछाल किया है। ये बढ़ोतरी महंगाई को काबू में करने को लेकर हुई है। अब लोगों को राहत महंगाई कम होने के बाद मिल सकती है जिसका जनता काफी समय से इंतजार कर रही है।

Related Post