Friday, 21 June 2024

Honda Bikes:100cc में कुछ नया करने की तैयारी में होंडा, ई-बाइक्स की चल रही प्लानिंग

नई दिल्ली: एक समय हीरो (Hero) और होंडा (Honda Bikes) का नाम आपस में ऐसे जुड़ चुका था कि दोनों…

Honda Bikes:100cc में कुछ नया करने की तैयारी में होंडा, ई-बाइक्स की चल रही प्लानिंग

नई दिल्ली: एक समय हीरो (Hero) और होंडा (Honda Bikes) का नाम आपस में ऐसे जुड़ चुका था कि दोनों एक ही नाम दिखाई देना शुरु हो थे।एक नाम के बिना दूसरा अधूरा ही नजर आता था। इसके बाद हीरो और होंडा जब अलग ही गए थे तो हीरो ने अपने ब्रांड नाम से टू-व्हीलर की बिक्री चल रही थी और इधर होंडा की बात करे तो साल 2011 में हीरो-होंडा के अलग होने के बाद साल 2012 में 110cc इंजन वाली बाइक को।लेकर ध्यान देना शुरु कर दिया था।

हालांकि होंडा (Honda bikes) को हीरो जैसी सफलता मिलने में कामयाबी नहीं मिल सकी बल्कि बजाज और टीवीएस जैसी कंपनियां 100-110cc सेगमेंट में हीरो के बाद दूसरे और तीसरे नंबर पर पहुंच गई थी। अब दोबारा होंडा 100cc वाली बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में लग चुका है और इसके जरिए कंपनी घरेलू बाजार में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश करेगी।

100सीसी पर होंडा रखेगा नज़र

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने गुरुवार को जानकारी दिया है कि अब उनकी तैयारी लो-एंड मोटरसाइकिल (100cc) की तरफ ध्यान देने पर बनी हुई है। दरअसल 100सीसी वाली बाइक्स को डेली कंम्यूटर्स। इनका माइलेज और मेंटेनेंस भी शानदार माना जाता है।

EV को लेकर हो रही है प्लानिंग

इसके अलावा होंडा की नजरें इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट की तरफ भी पहुंच गई है। हालांकि ई-बाइक और ई-स्कूटर के बारे में कंपनी ने जानकारी दिया है कि इसके लिए होंडा की बाकी देखा जाए तो सहयोगी कंपनियों के साथ मिलकर काम करना शुरू कर रहा है। फिलहाल कंपनी ईवी मॉडल लाइनअप तैयार करना और भारत के ईकोसिस्टम को समझने का काम होना शुरू हो गया है।

एचएमएसआई के डायरेक्टर (सेल्स और मार्केटिंग) यादविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया है कि सप्लाई चेन के मुद्दे अभी भी बन रहे है। इंडस्ट्री को कमोडिटी और फ्यूल की बढ़ी कीमतों का सामना करना शुरू हो गया है। लेकिन हम पिछले वर्ष के मुकाबले सुधार की उम्मीद होना बढ़ गई है।

Related Post