Tuesday, 21 May 2024

मुंबई: शेयर मार्केट मेे दोबारा आई भारी उछाल, सेंसेक्स 59409 और निफ्टी 17709 अंक पर खुला

शेयर बाजार में काफी उछाल देखने को मिल रही है। शुक्रवार के दिन सेंसेक्स रिकार्ड स्तर 59409 के उच्चतम स्तर…

मुंबई: शेयर मार्केट मेे दोबारा आई भारी उछाल, सेंसेक्स 59409 और निफ्टी 17709 अंक पर खुला

शेयर बाजार में काफी उछाल देखने को मिल रही है। शुक्रवार के दिन सेंसेक्स रिकार्ड स्तर 59409 के उच्चतम स्तर पर खुला और निफ्टी 17709 पर पहुँच गया। शेयर मार्केट में बाजाज, टाइटेन, जीएमआर इंफ्रा, आईटीसी और मारुती में काफी मुनाफा यानि की ये सभी हरे निशान पर ट्रेंड कर रहे हैं। इन सभी कंपनी के शेयरों में बढ़त होने का अनुमान लगाया गया है।

वहीं कई कंपनी के शेयर में नुकसान देखने को मिला है। टाटा, जेएसब्यू, हिन्दलको, एनटीपीसी, ओएनजीसी, कोल इंडिया समेत कई सारे शेयर लाल निशान पर ट्रेंड हो रहे हैं। निवेशकों को काफी भारी नुकसान उठाना पड़ा है। मौजूदा हालात में इन सभी शेयर में अधिक गिरावट हो सकती है। एक्सपर्ट के अनुसार मार्केट में संभल कर निवेश करना चाहिए।

निफ्टी में रिकाॅर्ड स्तर पर उछाल आया है है। देश में जानी मानी कंपनी बजाज, आईकर मोटर, मारूती और टाइटेन ने काफी बढ़त बना ली है जिससे आने वाले समय में निवेशकों के लिए राहत हो सकती है। इनको बजाज मे निवेश करने पर काफी मुनाफा मिल सकता है जिसका अनुमान लगाया जा रहा है।

पिछले समय यानि कि शुक्रवार को सेंसेक्स ने रिकाॅर्ड स्तर की बढ़त हासिल की। सेसेक्स ने 59000 से अधिक अंक पर बन्द हुआ था। वही निफ्टी भी 17600 से अधिक अंक के पास पहुँच गया था जिससे लोगों को उम्मीद है कि आने वाले समय में काफी फायदा होगा।

बाजार में काफी हद तक मारुती जैसे शेयर में काफी मुनाफा हो सकता है। इसमें निवेश करना काफी फायदेमंद रहेगा। लोगों का मानना है कि जूबिलेंट में निवेश किया जा सकता है जो काफी अच्छी रिटर्न दे सकता है।

Related Post