Sunday, 16 June 2024

Tomato Price Hike: टमाटर के भाव सुनकर उड़ जाएंगे होश, कुछ शहरों में उच्च स्तर पर पहुंचा दाम

नई दिल्ली: सप्लाई की वजह से टमाटर (Tomato Price Hike) की कीमतों (Tomato Prices) में पिछले एक महीने में काफी…

Tomato Price Hike: टमाटर के भाव सुनकर उड़ जाएंगे होश, कुछ शहरों में उच्च स्तर पर पहुंचा दाम

नई दिल्ली: सप्लाई की वजह से टमाटर (Tomato Price Hike) की कीमतों (Tomato Prices) में पिछले एक महीने में काफी उछाल होना शुरु हो गई है। पहले से महंगाई की मार पड़ने से परेशान आम लोगों के लिए यह एक नई मुसीबत बनकर उभरता दिख रहा है। मेट्रो सिटीज में टमाटर की खुदरा कीमतें 77 रुपये किलो तक के आसपास पहुंच चुकी है। वहीं देश के कुछ शहरों में तो इसके भाव 100 रुपये के भी पार हो गया है।

बड़े शहरों में कोलकाता में सबसे अधिक हो गई है कीमत

ताजा आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में टमाटर की कीमतें (Tomato Price Hike) ज्यादा बढ़ना शुरु हो गई है। एक महीने पहले दिल्ली में खुदरा बाजार में टमाटर 30 रुपये किलो मिल रहा था, जो अभी बढ़कर 40 से 60 रुपये पहुंच गया है। हालांकि अन्य मेट्रो सिटीज के हाल दिल्ली जैसे अच्छे नहीं माने जा रहे हैं।

मुंबई (Tomato Prices In Mumbai) में एक मई को टमाटर 36 रुपये किलो पर मिल रहा था। और 01 जून को यह 74 रुपये पर पहुंच चुका है। इस दौरान चेन्नई में टमाटर की कीमतें (Tomato Prices In Chennai) 47 रुपये से बढ़ने के बाद 62 रुपये किलो पर पहुंच गई है।

टमाटर की कीमतें सबसे ज्यादा कोलकाता (Tomato Prices In Kolkata) में बढ़ती जा रही है। महीने भर पहले इसका भाव महज 25 रुपये किलो हो गया था, जो अभी 77 रुपये किलो पर बना हुआ है।

इन शहरों में टमाटर की कीमत हुई 100 रुपये से अधिक

सरकारी आंकड़ों के अनुसार देखा जाए तो, देश के कुछ शहरों में तो टमाटर के भाव 100 रुपये प्रति किलोग्राम के भी पार पहुंच गया है। आंकड़ों के अनुसार चार शहरों ‘पोर्ट ब्लेयर , शिलॉन्ग , कोट्टयम और पतनमतिट्टा ‘ में टमाटर ने रेट में शतर लगाकर लोगों को बेहाल कर दिया है।

आंकड़ों के मुताबिक, टमाटर के प्रमुख उत्पादक राज्यों आंध्र प्रदेश , कर्नाटक और महाराष्ट्र के कई शहरों मे इसका खुदरा भाव 50 से 100 रुपये किलो के बीच में बना हुआ है।

Related Post