Monday, 24 June 2024

Sensex Update: सेंसक्स से गिरावट आने के बाद शेयर बाजार में मची खलबली

नई दिल्ली:देश में मौजूदा शेयर बाजार को लेकर अनुमान लगाना मुश्किल हो गया है। इसमें उतार चढ़ाव देखने को मिल…

Sensex Update: सेंसक्स से गिरावट आने के बाद शेयर बाजार में मची खलबली

नई दिल्ली:देश में मौजूदा शेयर बाजार को लेकर अनुमान लगाना मुश्किल हो गया है। इसमें उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इसके मौजूदा हालात को ध्यान में रखकर कई लोग निवेश करने जा रहे हैं। सोमवार के दिन घरेलू शेयर बाजार की गिरावट को साथ शुरुआत हुई। शुरुआती समय में सेंसेक्स 9.30 बजे 260.39 अंक पर जिसका मतलब है कि 0.45 फीसद की गिरावट के बाद 58,044.68 अंक के स्तर पर कारोबार किए जा रहा था। इस को लेकर NSE Nifty पर 65.20 अंक यानी 0.38 फीसद की गिरावट होने के बाद 17,304.05 अंक के स्तर पर ट्रेडिंग करना शुरु कर दिया था।  निफ्टी में मौजूदा समय के दौरान पर Reliance Industries, ICICI Bank, HCL Tech और Eicher Motors के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं, Hindalco, Coal India, HDFC, JSW Steel और Maruti के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी नजर आ रही है।

सेंसेक्स की बात करें तो रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, HCL Tech, Infosys, टेक महिंद्रा, नेस्ले इंडिया, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, Bajaj Finserv, Bajaj Finance, Titan, Dr Reddy’s, L&T, SBI, Kotak Mahindra Bank, M&M, Sun Pharma, HDFC Bank, HUL, Powergrid, NTPC के शेयरों में शुरुआती कारोबार में गिरावट देखी जा सकती है।

शेयरों में गिरावट आने से मचा हड़कंप 

सेंसेक्स में मौजूदा समय के दौरान HDFC, Maruti, Bajaj Auto, TCS, Bharti Airtel और Tata Steel के शेयरों में तेजी देखी जा रही है। इससे पिछले सत्र में 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 54.81 अंक यानी 0.09 फीसद की बढ़त को देखकर 58,305.07 अंक के स्तर पर बंद किया गया था। यह सेंसेक्स का सर्वकालिक उच्चतम स्तर माना जा रहा है। NSE Nifty 15.75 अंक यानी कि 0.09 फीसद की तेजी आने के बाद 17,369.25 अंक के स्तर पर बंद हो चुका है।

Related Post