Saturday, 25 May 2024

Gangster Sukha Duneke Killed : भारत-कनाडा में तनाव के बीच एक और खालिस्तानी समर्थक गैंगस्टर की हत्या

Gangster Sukha Duneke Killed : भारत और कनाडा में चल रहे तनाव के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई…

Gangster Sukha Duneke Killed : भारत-कनाडा में तनाव के बीच एक और खालिस्तानी समर्थक गैंगस्टर की हत्या

Gangster Sukha Duneke Killed : भारत और कनाडा में चल रहे तनाव के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। कनाडा में भारत से फरार एक गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मारा गया गैंगस्टर खालिस्तानी आतंकी अरशदीप सिंह उर्फ अर्श डाला का राइट हैंड था और NIA की वांटेड लिस्ट में शामिल था। कनाडा और भारत के बीच तनाव की मुख्य वजह खालिस्तानी संगठन का कनाडा सरकार द्वारा समर्थन किया जाना माना जा रहा है।

कनाडा के पीनीपेग सिटी में भारत से फरार एक और गैंगस्टर की हत्या हो गई है। पंजाब से फरार होकर कनाडा में बैठे A कैटगरी के गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सुक्खा कनाडा में बैठकर भारत में अपने गुर्गों के जरिए रंगदारी या उगाही का काम भी करता था।

सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके ने कनाडा भागने के लिए 2017 में जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट और पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र प्राप्त किया, जबकि उसके खिलाफ सात आपराधिक मामले दर्ज थे। पुलिस वालों से मिलीभगत करके उसने कनाडा का वीजा हासिल कर लिया था। डुनेके के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था। पंजाब पुलिस के 2 कर्मियों पर उसकी मदद करने का आरोप लगा था, बाद में उन्हें मोगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Gangster Sukha Duneke Killed

निज्जर की गोली मारकर हुई थी हत्या

Gangster Sukha Duneke Killed : आपको बता दें कि इसी साल खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यहां सरे स्थित एक गुरुद्वारे के पार्किंग स्पेस के नजदीक दो नकाबपोश बंदूकधारियों ने निज्जर को गोली मार दी थी। उसकी हत्या के बाद कनाडा, लंदन और अमेरिका सहित कई जगहों पर खालिस्तानी समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन कर भारत विरोधी नारे लगाए और निज्जर की हत्या के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया।

खालिस्तान के लिए जनमत संग्रह करने की कोशिश करने वाली जमात में हरदीप सिंह निज्जर का नाम काफी आगे था। वह पंजाब के जालंधर जिले के भारसिंहपुर गांव का रहने वाला था। हरदीप सिंह निज्जर को भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने भगोड़ा और आतंकवादी घोषित कर रखा था। इसके अलावा, राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से निज्जर पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

कनाडा पीएम ट्रुडो ने भारत को निज्जर की हत्या का ठहराया था जिम्मेदार

Gangster Sukha Duneke Killed : आपको बता दें कि कनाडा और भारत के बीच आतंकी निज्जर की हत्या के बाद तनाव बढ़ गया था। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने निज्जर की हत्या में भारत का हाथ बताया था तथा कनाडा से एक भारतीय राजनयिक को देश छोड़ने के लिए कहा था। इसके जवाब में भारत ने भी कनाडा के एक राजनयिक को 5 दिनों के अंदर भारत छोड़ने के आदेश दिए थे। इसके बाद से दोनों देशों में तनाव बढ़ा हुआ है। इस हत्या के बाद तनाव और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। Gangster Sukha Duneke Killed

New Delhi : रेलवे स्टेशन पर कुली बनकर पहुंचे राहुल गांधी

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

Related Post