Friday, 21 June 2024

Srikant Tyagi : भाजपा पालित श्रीकांत त्यागी जेल में ही मनाएगा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा। महिला से मारपीट, दुर्व्यवहार और गाली गलौंज करने वाले तथाकथित गालीबाज भाजपा नेता को ‘आजादी…

Srikant Tyagi : भाजपा पालित श्रीकांत त्यागी जेल में ही मनाएगा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा। महिला से मारपीट, दुर्व्यवहार और गाली गलौंज करने वाले तथाकथित गालीबाज भाजपा नेता को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ अब जेल में ही मनाना होगा। गुरुवार को अदालत ने उसकी जमानत अर्जी खारिज कर दी। अगली सुनवाई 16 अगस्त को होगी।

सेक्टर-93बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में तथाकथित भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी ने एक महिला के साथ बदसलूकी और गाली-गलौज की थी। सोशल मीडिया में उस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। आरोप यहां तक लगे कि स्थानीय पुलिस उसे संरक्षण दे रही है। यही कारण है कि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। यह मामला शासन के पास भी पहुंच गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे गंभीर घटना मानते हुए श्रीकांत त्यागी के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी को लगाया। उसके बाद लखनऊ से नोएडा तक हड़कंप मच गया।

एसीएस और डीजीपी की मॉनिटरिंग के बावजूद पांच दिनों तक श्रीकांत त्यागी पुलिस की पहुंच से दूर रहा। इस दौरान वह दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से लेकर यूपी के कई जिलों में भागता और छुपता रहा। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने अपना फोन बंद कर दिया और लगातार अपना लोकेशन बदलता रहा। आखिर, पुलिस ने उसे मेरठ से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि यह भी कहा जा रहा था कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया, बल्कि अपने वकील के माध्यम से उसने पुलिस के सामने सरेंडर किया है।

बहरहाल, गौतमबुद्ध नगर के लुक्सर जेल में बंद श्रीकांत त्यागी की जमानत अर्जी पर गुरुवार को जिला अदालत में सुनवाई हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने उसकी अर्जी खारिज कर दी। उसकी जमानत पर अगली सुनवाई अब 16 अगस्त को होगी। इसके अलावा धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की सुपुर्दगी के एक अन्य मामले की भी सुनवाई 16 अगस्त को होगी। इस मामले में श्रीकांत के अलावा छह अन्य आरोपी हैं।

Related Post