Wednesday, 1 May 2024

दिल्ली NCR पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट, फिर जारी हुई गाइडलाइन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीच महाराष्ट्र में कोविड टास्क फोर्स ने गाइडलाइन जारी कर दी है

दिल्ली NCR पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट, फिर जारी हुई गाइडलाइन

Corona New Variant Update : दिल्ली और हरियाणा में बढ़ती ठंड के साथ ही कोरोना भी दस्तक दे रहा है। अब तक देश के कुल 12 राज्यों में कोरोना के नए वैरिएंट (Corona New Variant ) ने अपने पैर पसार लिए है। वहीं अब इसका रूख दिल्ली NCR की ओर हो रहा है। फिलहाल नए वैरिएंट के अब कर कोई गंभीर लक्षण नहीं मिले हैं। लेकिन इसके बाद भी लोगों को सावधानी रखने और भीड-भाड वाली जगहों पर मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है।

700 पार हुए नए वैरिंएट के मामले

साल 2023 में आए इस नए वैरिंएट(Corona New Variant Update) ने कुछ ही समय में देश के 12 राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है। जिसके चलते जनवरी के पहले ही हफ्ते में कोरोना के मामले 700 के पार पहुंच गए हैं। इन मामलों में सबसे ज्यादा संख्या कर्नाटक में दर्ज की गई है। वहीं केरल में 148, महाराष्ट्र में 110, आंध्र प्रदेश में 30, गोवा में 47, तमिलनाडु में 26, राजस्थान में 4, वहीं दिल्ली में इसके मामले 15 तक पहुंच गए हैं। इसके अलावा तेलंगाना, ओडिशा और हरियाणा में फिलहाल इसके एक-एक मामला ही देखने को मिला है।

Corona New Variant Update

सरकार ने कई राज्यों में जारी की गाइडलाइन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीच महाराष्ट्र में कोविड टास्क फोर्स ने गाइडलाइन जारी कर दी है। अब राज्य में सांस संबंधी मरीजों की कोविड जांच (Corona New Variant ) अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं केरल और तमिलनाडु में पहले ही सामाजिक दूरी का ख्याल रखने और कोविड गाइडलाइंस का पालन करने का निर्देश जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में कोरोना की जांच तेज कर दी गई है। स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय की ओर से अलर्ट रहने की बात कही जा रही है।

Related Post