Monday, 6 May 2024

टीवी पर फिर सुन सकेंगे देवियों और सज्जनों, KBC में हिस्सा लेने के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

KBC 16 : बड़े पर्दे पर अपने धमाकेदार किरदार से करोड़ों का दिल जीतने वाले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन…

टीवी पर फिर सुन सकेंगे देवियों और सज्जनों, KBC में हिस्सा लेने के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

KBC 16 : बड़े पर्दे पर अपने धमाकेदार किरदार से करोड़ों का दिल जीतने वाले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से मिलने के लिए कई परीक्षाओं से गुजरना पड़ता है। जिसके लिए आपको शिद्दत से कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तब जाके आप कहीं सोनी टीवी का क्विज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (kaun Banega Crorepati) में अमिताभ बच्चन जैसी हस्ती के सामने वाली कुर्सी पर बैठ पाते हैं। शुरूआत से ही KBC दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है। अगर आप लम्बे समय से KBC का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो सोनी टीवी (Sony TV) की तरफ से आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है।

KBC 16 

हर किसी की दिली ख्वाहिश होती है कि वो अपने जिन्दगी में करोड़पति का रुत्बा हासिल कर सके, लेकिन करोड़पकति बनना हर किसी के बस की बात नहीं है। क्योंकि घर पर बैठे-बैठे करोड़पति बनने का सपना तो हर कोई देख सकता है लेकिन अपने दहलीज से बाहर कदम रखकर कड़ी मेहनत करके अपना सपना सिर्फ चंद लोग ही पूरा कर पाते हैं। ऐसे में टेलीविजन के रियलिटी क्विज शो ‘kaun Banega Crorepati 16’ की शुरूआत होने के लिए चंद महीने ही बाकी है। KBC टेलीविजन का एक ऐसा शो है जो नॉलेजेबल होने के साथ-साथ काफी दिलचस्प भी होता है। अगर आपका सपना भी Big B जैसे बड़ी हस्ती के सामने बैठकर करोड़पति बनने का है तो हम आपको बता दें कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शुरू होने के 4 महीने पहले ही मेकर्स की तरफ से शो के रजिस्ट्रेशन (Registration) की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। KBC Registration करने के लिए आपको ऐप पर जाकर हॉटसीट की तरफ पहला कदम बढ़ाना होगा।

फैंस के बीच दिखा क्रेज

रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन 16 को लेकर फैन्स के बीच जबरदस्त क्रेज शुरू हो गया है। हर शख्स Amitabh Bachchan के सामने हॉटसीट पर बैठने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है। टेलीवजिन पर बेहद जल्द आप बीग बी को ‘देवियों और सज्जनों’ कहते हुए सुनने वाले हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज (26 अप्रैल 2024 ) रात 9 बजे से ‘KBC 16’ के Registration की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अगर आप भी क्विज के भागीदार बनाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले खुद को रजिस्ट्रेशन करना होगा। चलिए जान लेते हैं कि आप कैसे रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं?

ऐसे कर सकते हैं KBC के लिए रजिस्ट्रेशन

kaun Banega Crorepati Season 16 के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। ऐसे में अगर आप KBC Show में भाग लेना चाहते हैं तो आप तीन तरीकों से खुद को रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आप चाहे तो SonyLIV ऐप और SMS के जरिए भी कर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रक्रिया में आपसे हर रोज आपसे एक सवाल पूछा जाएगा। और आपको सवाल का जवाब एसएमएस या सोनीलिव ऐप के जरिए देना होगा। आपको इस बात का खास ध्यान रखना है कि  कौन बनेगा करोड़पति के लिए रजिस्ट्रेशन (KBC Registration 2024) प्रक्रिया पूरी तरह से फ्री होती है।

1. SonyLIV ऐप से KBC के लिए करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

  • सबसे पहले SonyLIV को ऐप गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर लें।
  • अब सोनी लिव ऐप को स्मार्टफोन में ओपन करें और KBC के लिंक पर टैप कर लें।
  • आपको फोन के स्क्रीन पर रRegistration सवालों का सही उत्तर देना है। साथ ही इसके लिए आपको सभी जरूरी जानकारी देनी होगी।
  • अब इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा होने का मैसेज मिलेगा।

2. SMS के जरिए कर सकते हैं KBC 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन

  • बता दें मैसेज (SMS) की मदद से जवाब भेजने की लागत केवल 3 रुपये है। हालांकि JIO फोन यूजर्स के लिए यह बिल्कुल फ्री है। लेकिन आपको इसके लिए निर्धारित समय सीमा के अंदर ही सही जवाब देना होगा।
  • एयरटेल, जिओ, बीएसएनएल, वोडाफोन-आइडिया यूजर्स 50903 पर एसएमएस के जरिए आसानी से खुद को रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

3. मोबाइल से KBC 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें

  • KBC के लिए रजिस्ट्रेशन का यह सबसे पुराना तरीका है। इसमें आपको एक नंबर पर कॉल करके सही जवाब देना पड़ेगा।
  • अपने मोबाइल नंबर से आपको 50525252 पर कॉल करके टीवी पर पूछे जाने वाले सवाल का सही जवाब 1 से 4 दबाकर देना होता है।
  • इसके बाद आपको अपने नाम, आयु और लिंग जैसी जानकारी देनी होगी।

‘मैंने बदलाव के लिए वोट किया’, प्रकाश राज फिर चर्चाओं में

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post