Thursday, 18 April 2024

इकोटेक में जारी है अवैध गाडिय़ों की पार्किंग का ‘खेला’

ग्रेटर नोएडा(चेतना मंच)। पुलिस एवं प्राधिकरण की मिलीभगत के कारण इन दिनों ईको टेक-1 ईकोटेक विस्टार एवं इकोटेक-6 में अवैध…

इकोटेक में जारी है अवैध गाडिय़ों की पार्किंग का ‘खेला’

ग्रेटर नोएडा(चेतना मंच)। पुलिस एवं प्राधिकरण की मिलीभगत के कारण इन दिनों ईको टेक-1 ईकोटेक विस्टार एवं इकोटेक-6 में अवैध रूप से ट्रक एवं बड़ी गाडिय़ों की पार्किंग का काम तेजी के साथ हो रहा है।
बताया जाता है कि इन सेक्टरों में अवैध रूप से उगाही करके गाडिय़ों को खड़ी करवाने का कार्य पुलिस ओम प्राधिकरण के कुछ लोग निरंतर गत कई वर्षों से करते चले आ रहे हैं इस बात की शिकायत विभाग के आला अफसरों से लेकर और प्रदेश के मुख्यमंत्री तक से की गई लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है जबकि मुख्यमंत्री ने सख्त आदेश दिया है कि यदि कहीं पर भी अवैध पार्किंग करवाई गई तो वहां के संबंधित अधिकारियों को इसका जवाब देना होगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी लेकिन यहां मुख्यमंत्री के भी आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पुलिस अवैध रूप से बड़ी गाडिय़ों की पार्किंग करवाने का काम कर रहे हैं पार्किंग का ठेका लेने वाले रणवीर प्रधान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि स्थिति यह है कि कई बार प्राधिकरण पुलिस के आला अफसरों को मौखिक एवं लिखित रूप से शिकायत की गई लेकिन कार्रवाई के नाम पर शून्य रहा। उन्होंने कहा कि मैं 20 वर्षों से अधिक समय से पार्किंग का ठेका चला रहा हूं लेकिन अब स्थिति यह है कि हमारे यहां काम करने वाले कर्मचारियों को वेतन देने के भी लाले पड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग पुलिस से मिलकर इन स्थानों पर अवैध रूप से अवैध पार्किंग का काम चला रहे हैं। जब भी शिकायत की जाती है तो केवल जांच के बाद का कर मामले को टाल दिया जाता है। रणवीर ने कहा कि मुख्यमंत्री से लेकर स्थानीय विधायक एवं प्रधानमंत्री को पत्र लिखा जा चुका है।
लेकिन कार्रवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि ग्रीन बेल्ट में भी अवैध रूप से पार्किंग काम हो रहा है। उन्होंने एक बार फिर से प्रदेश के मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा है कि इस अवैध पार्किंग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए।

Related Post