Tuesday, 23 April 2024

सांसद के समक्ष प्रस्तुत की प्रगति रिपोर्ट

ग्रेटर नोएडा। कलेक्ट्रेट परिसर, सूरजपुर में जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति ‘दिशाÓ की समीक्षा बैठक सांसद डा. महेश शर्मा…

सांसद के समक्ष प्रस्तुत की प्रगति रिपोर्ट

ग्रेटर नोएडा। कलेक्ट्रेट परिसर, सूरजपुर में जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति ‘दिशाÓ की समीक्षा बैठक सांसद डा. महेश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें बीते 19 अगस्त को जूम एप पर हुई मीटिग के दौरान उठाये गये प्रश्नों के संबंध कार्यवृत्त पर चर्चा हुई और अधिकारियों से जानकारी ली गयी। जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. व मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने पूर्व की मीटिंग के दौरान कार्यवृत्त के बारें में बताया। उसके बाद जनपद के समस्त विभागों के अधिकारियों से नये कार्यो की विभागानुसार प्रगति रिपोर्ट के बारें में भी जानकारी साझा की।

सांसद डा. महेश शर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी/ग्रामीण, प्रधानमंत्री आदर्ष ग्राम योजना व प्रधानमंत्री कौशल विकास योजनाओं व रोजगार के बारें में  भी विस्तृत जानकारी ली। जल षक्ति मंत्रालय की भारत सरकार की प्रमुख योजना जल जीवन मिशन को जन आंदोलन के रूप में चलाने के लिए प्रत्येक ग्रामीण परिवारों के घर में पीने का पानी का नल कनेक्शन सुनिश्चित कराने पर जोर दिया और साथ ही साथ जनपद के सभी विभागों के अधिकारियों को अपने विभागों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी जनप्रतिनिधियों को समय समय पर पहुंचाने के निर्देश दिये।

बैठक में दादरी विधायक तेजपाल नागर, जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी, संजय बाली, सांसद प्रतिनिधि, जिला पंचायत सदस्य देवा भाटी, सदस्य वीरेश तिवारी, सदस्य श्रीमती कमलेश चौधरी, रोहित कुमार, अल्पेश गर्ग, सांसद प्रतिनिधि संजय बाली, ग्राम प्रधान समेत अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Related Post