Friday, 14 June 2024

सरदार पटेल एजुकेशन ट्रस्ट ग्रेटर नोएडा में खेलेगा पैरामेडिकल इंस्टीटयूट

ग्रेटर नोएडा। गुजरात स्थित शैक्षिक संगठन सरदार पटेल एजुकेशन ट्रस्ट ग्रेटर नोएडा में पैरामेडिकल इंस्टीटयूट स्थापित करने की योजना बना…

ग्रेटर नोएडा। गुजरात स्थित शैक्षिक संगठन सरदार पटेल एजुकेशन ट्रस्ट ग्रेटर नोएडा में पैरामेडिकल इंस्टीटयूट स्थापित करने की योजना बना रहा है। ट्रस्ट प्राधिकरण से भूखंड प्राप्त करने के लिए जल्द प्रयास करेगा। जिसके बाद शीघ्र ही इंस्टीटयूट ऑफ पैरामेडिकल एंड साइंस की शुरूआत हो जाएगी।

गुजरात के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संगठन सरदार पटेल ऐजुकेशन ट्रस्ट ने उत्तर प्रदेश में इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल एंड साइंस स्थापित करने की योजना बनाई है। इसके लिए ट्रस्ट ने ग्रेटर नोएडा को चिन्हित किया है क्योंकि इंफ्रास्ट्रक्चर, उद्योग और कनेक्टिविटी के लिहाज से इस इलाके में संस्थान स्थापित करने के बहुत से लाभ हैं।  विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार भारत को 18 लाख डॉक्टरों, नर्सों और दाईयों की आवश्यकता है तभी वर्ष 2030 तक प्रति दस हजार की आबादी पर 44.5 स्वास्थ्य कर्मियों के आंकड़े तक पहुंचा जा सकेगा।

पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट उत्तर प्रदेश के युवाओं को मध्यम स्तर के स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के तौर पर प्रशिक्षित करेगा।

सरदार पटेल ऐजुकेशन ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी और सचिव बी.एन. पटेल ने  बताया कि उत्तर प्रदेश में अपने संस्थान पैरामेडिकल एंड साइंस को लाते हुए हम बहुत उत्साहित हैं जिसका लक्ष्य है युवा प्रतिभाओं को स्वास्थ्य कार्यबल बनने का प्रशिक्षण देना जिससे स्वास्थ्य क्षेत्र में निरंतर पेशेवर आते रहें।

Related Post