Tuesday, 21 May 2024

जेवर एयरपोर्ट का नाम क्या सम्राट मिहिर भोज के नाम पर रखेंगे मुख्यमंत्री: सपा

ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगामी 22 सितंबर को जनपद गौतमबुद्घनगर आगमन पर समाजवादी…

जेवर एयरपोर्ट का नाम क्या सम्राट मिहिर भोज के नाम पर रखेंगे मुख्यमंत्री: सपा

ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगामी 22 सितंबर को जनपद गौतमबुद्घनगर आगमन पर समाजवादी पार्टी ने जिले की जनता की तरफ से 10 सवाल पूछे हैं। सपा प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने कहा है कि भाजपा एक झूठी पार्टी है और उस झूठ पर ही भाजपा की नींव खड़ी है।

स्वर्ण नगरी स्थित प्रेस क्लब में सपा द्वारा एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई। प्रेस वार्ता में प्रवक्ता राजकुमार भाटी व सपा जिलाध्यक्ष इन्दर प्रधान ने मुख्यमंत्री से दस सवाल किए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दादरी में सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति का अनावरण करने आ रहे हैं उसके निर्माण में भाजपा और भाजपा सरकार का क्या योगदान है। यह मूर्ति पहले ही बन चुकी है।

मिहिर भोज कॉलेज का संचालन गुर्जर विद्या सभा करती है और उन्हीं सदस्यों के योगदान से मूर्ति बनी है।
श्री भाटी ने कहा कि मिहिर भोज कॉलेज के विकास के लिए सरकार ने क्या किया है। उन्होंने जिले में आंदोलनकारी किसानों को लेकर मुख्यमंत्री से सवाल किया कि  नोएडा ग्रेटर नोएडा यमुना प्राधिकरण एवं यूपीएसआईडीसी डीएमआईसी एनटीपीसी की योजनाओं से प्रभावित बड़ी संख्या में किसान आंदोलन कर रहे हैं। सरकार ने उनकी मांगे क्यों नहीं मानी है। प्रदेश की पुलिस किसानों के साथ अपराधियों की तरह बर्ताव कर जेल भेजने का काम क्यों कर रही है।

श्री भाटी ने सवाल किया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार का गठन होने के बाद जिले में किसानों का मुआवजा एक रुपया भी नहीं बढ़ाया गया और किसानों को 64.7 प्रतिशत मुआवजा एवं 10 प्रतिशत आबादी भूखंड क्यों नहीं मिला है उन्होंने कहा कि आज जिले में कार्य कर रही औद्योगिक इकाइयों में स्थानीय युवकों को रोजगार नहीं है तथा इन कंपनियों द्वारा 200 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी युवाओं को रोजगार ना देने के बोर्ड टांग दिए गए हैं। स्थानीय युवाओं के साथ यह अन्याय क्यों किया जा रहा है।

इस दौरान उन्होंने अप्रत्याशित रूप से बढ़ाई गई बिजली की दरों से त्रस्त आम जनता और विद्युत विभाग की मनमानी पर भी सवाल उठाए। श्री भाटी ने सवाल किया कि जब सम्राट मिहिर भोज सभी के आराध्य हैं तो क्या वह जेवर एयरपोर्ट का नाम मिहिर भोज के नाम पर  रखने की घोषणा करेंगे क्या वह मिहिर भोज कॉलेज को विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा की करेंगे।

 प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से नरेन्द्र नागर, पीतांबर शर्मा, कृशान्त भाटी, सुधीर तोमर, जगबीर  नम्बरदार,  सुधीर भाटी, रविंद्र प्रधान  विनीत भाटी, राजू नंबरदार, मेहंदी हसन उपदेश नागर, मुकेश सिसोदिया, लखन यादव, शैलेंद्र भाटी, अमित भाटी, विकास तौंगड, कुलदीप भाटी, नीरज भाटी, संजीव नागर, विकिल प्रधान, महावीर नागर आदि मौजूद रहे।

Related Post