Wednesday, 17 April 2024

जेवर के प्राचीन खेरा देवत मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा

जेवर । कस्बे के मौहल्ला में स्थित प्राचीन खेरा देवत के मंदिर की भूमि पर विशेष समुदाय के लोगों ने…

जेवर के प्राचीन खेरा देवत मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा

जेवर । कस्बे के मौहल्ला में स्थित प्राचीन खेरा देवत के मंदिर की भूमि पर विशेष समुदाय के लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है जिसको लेकर हिन्दू समाज के लोगो में आक्रोश है लोगो ने पुलिस प्रशासन से मंदिर की भूमि से अत्रिक्रमण हटाने व कब्जाई गयी भूमि को चिहिन्त कर मुक्त कराने की मांग की है।

कस्बे के मौहल्ला रावलपटटी जेवर में वर्षो पुराना प्राचीन खेरा देवत का मंदिर है जहां कस्बे के हिन्दू धर्म के लोगो द्धारा भैस व गाय के ब्याने पर उक्त खेरा देवत मंदिर पर सबसे पहले पूजा करने के बाद दूध चढाया जाता है उसके बाद परिवार के लोग तब जाकर दूध पीते है उक्त खेरा देवत मंदिर गैर समुदाय समाज के लोगो के बीच मे है जहां यह लोग मंदिर की भूमि पर पशु बांधकर व अवैध सामान व ईट पत्थर आदि सामान डालकर भूमि को कब्जाने का षडयंत्र रच रहे है ।

सूत्रो की माने तो खेरा देवत की भूमि को अवैध तरीके से कब्जाकर गैर समुदाय के लोगो ने मकान भी बना लिये है कस्बे के लोगो ने उक्त जमीन से अवैध अतिक्रमण हटवाकर मंदिर का सौंदर्यकरण कराने की मांग नगर पंचायत जेवर से की है ।

इस मामले में अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत जेवर दिनेश कुमार शुक्ला का कहना है उक्त मामला मेरे संज्ञान में है अगर समाज के लोग सहमत है तो नगर पंचायत भूमि की घेराबंदी कराकर सौंदर्यकरण कराने को तैयार है ।

उधर कस्बे के लोगो का कहना है की खेरा देवत मंदिर की करीब 200 वर्गगज भूमि थी जिसको गैर समुदाय के लोगो ने कब्जाकर अवैध तरीके से मकान बना लिये है मौके पर मात्र 60 वर्गगज भूमि बची है कब्जाई गयी भूमि को चिहिन्त कर मुक्त कराके मंदिर का सौंदर्यकरण कराया जाये।

Related Post