Wednesday, 24 April 2024

किसानों की हुंकार, प्रदर्शन में उमड़ा हुजूम

81 गांवों के किसानों का प्रदर्शन, हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेजा नोएडा। नोएडा प्राधिकरण की नीतियों के खिलाफ 81…

किसानों की हुंकार, प्रदर्शन में उमड़ा हुजूम

81 गांवों के किसानों का प्रदर्शन, हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेजा

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण की नीतियों के खिलाफ 81 गांवों के किसानों के प्रदर्शन को लेकर आज पूरे दिन माहौल गर्म रहा जिले में धारा 144 को आगामी 30 सितंबर तक बढ़ाये जाने के बाद भी बड़ी संख्या में किसान भारतीय किसान परिषद ने नेतृत्व में होने वाले इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए हरौला के बरात घर में एकत्र हुए। परिषद के अध्यक्ष सुखवीर खलीफा प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं।
कई थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी कर पुलिस तैनात की गई है। इसके बाद भी पुलिस को चकमा देकर किसान बड़ी संख्या में प्रदर्शन में शामिल हुए।
भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने बताया कि मौजूदा सरकार किसानों का उत्पीडऩ कर रही है। जबकि वर्ष 2011 में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा किसानों के साथ लिखित में समझौता किया गया था। कि उनकी आबादी जहां है जैसी है छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह समझौता सांसद सुरेंद्र नागर और मंत्री जयवीर सिंह के द्वारा किया गया था।
उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की आबादी जहां है जैसी है नहीं छोड़ी जाती वह आंदोलन जारी रखेंगे साथ ही  64प्रतिशत मुआवजा 10प्रतिशत के भूखंड आदि मुद्दे हल नहीं किए जाते उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वे कई बार प्राधिकरण को ज्ञापन दे चुके हैं। इसके बाद भी उनकी समस्याओं का हल नहीं कराया जा रहा बल्कि शासन प्रशासन द्वारा किसानों को गिरफ्तार कर लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रशासन किसानों कि आवाज को दबाने का प्रयास कर रहा है। लेकिन क्षेत्र के लोग इनके बहकावे में नहीं आने वाले और जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती आंदोलन जारी रहेगा।
 मौके पर एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह पुलिस की कमान संभाले हुए थे। इस दौरान थाना सेक्टर-20 ,सेक्टर 24, 39, फेस टू,सेक्टर 58 फेस 3 ,सूरजपुर, कासना आदि थानों की पुलिस मौजूद थी।
खबर लिखे जाने तक किसान एकत्र होकर रोड जाम कर रहे थे। जिन्हे हिरासत में लेकर सैकड़ो किसानों को बसों में भर कर पुलिस लाइन भेजा जा रहा था।
एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि प्रदर्शन में शामिल किसानों को पुलिस लाइन भेजा गया है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

Related Post