Wednesday, 24 April 2024

निर्माणाधीन फैक्ट्रियों व रेलवे ट्रैक पर चोरी करने वाले गिरोह से मुठभेड़

नोएडा । थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने निर्माणाधीन फैक्ट्रियों तथा निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक पर चोरी करने वाले गिरोह के 9…

निर्माणाधीन फैक्ट्रियों व रेलवे ट्रैक पर चोरी करने वाले गिरोह से मुठभेड़

नोएडा । थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने निर्माणाधीन फैक्ट्रियों तथा निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक पर चोरी करने वाले गिरोह के 9 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों और पुलिस के बीच हिंडन पुस्ते के पास हुई मुठभेड़ के दौरान दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। जबकि 7 बदमाशों को पुलिस ने कॉबिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। इनके पास से घटना में इस्तेमाल किए जाने वाले अशोक लीलैंड के छोटा हाथी, देसी तमंचा, लोहा काटने के औजार आदि बरामद हुए हैं।

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि थाना नॉलेज पार्क प्रभारी संजय कुमार सिंह एवं थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की नियत से एक छोटे हाथी में सवार होकर आ रहे हैं। इस पर पुलिस ने हिंडन नदी के पुस्ते के पास चेकिंग अभियान शुरू कर दिया तभी एक छोटे हाथी पर सवार कुछ बदमाशों आते दिखाई दिए। पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर गोली चला दी। पुलिस की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई इस फायरिंग में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। घायल बदमाश की पहचान अनुज पुत्र कमलेश निवासी बाहुपुरी थाना पटियाली जिला कासगंज व फिरोज खान पुत्र इस्लाम खान निवासी दादरी के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि घायल बदमाशों के 10 साथी मौके से फरार होने में कामयाब हुए। पुलिस ने कॉबिंग अभियान चलाया और बदमाशों का पीछा कर 7 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान सुधीर, आकाश, माधव, नरेंद्र, सत्येंद्र, उमेश तथा दूरबीन सिंह के रूप में हुई है। जबकि फरार हुए गुड्डू, शैलेंद्र, व सनित को पुलिस तलाश कर रही है। एडिशनल डीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने चार देसी तमंचाख् जिंदा कारतूस, चाकू तथा घटना में प्रयोग होने वाले अशोक लीलैंड के छोटे हाथी के अलावा लोहे काटने के उपकरण बरामद किए हैं।

पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशों से पता चला है कि बदमाशों ने एनसीआर की विभिन्न निर्माणाधीन फैक्ट्रियों तथा रेलवे ट्रैक से रात के समय लाखों का सामान और लोहा चोरी किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने कुछ दिन पहले थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र में निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक से रात के समय भारी मात्रा में लोहा चोरी किया था।

Related Post