Friday, 14 June 2024

ग्रामीणों ने लगाई सवालों की झड़ी

नोएडा । ग्रामीणों के सवालों की बौछार के सामने आज नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के पैर उखड़ गए तथा उन्होंने…

ग्रामीणों ने लगाई सवालों की झड़ी

नोएडा । ग्रामीणों के सवालों की बौछार के सामने आज नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के पैर उखड़ गए तथा उन्होंने छलेरा गांव से वापस लौटने में ही अपनी भलाई समझी।

दरअसल ‘नोएडा आपके द्वार’ अभियान के तहत आज नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की एक टीम छलेरा गांव पहुंची। जब सभी अधिकारी ग्रामीणों के साथ शिव मंदिर स्थित बारात घर पहुंचे तथा ग्रामीणों की समस्याएं पूछी शुरू की इसी बीच कुछ ग्रामीणों ने प्राधिकरण अधिकारियों का यह कहकर विरोध शुरू कर दिया कि उन्होंने अभी तक गांव के विकास के लिए क्या किया।  ग्रामीणों ने अधिकारियों से पूछा कि छालेरा  के विकास के लिए जितने भी अभी तक टेंडर जारी हुए उनको अभी तक अमलीजामा क्यों नहीं पहनाया गया।  डिस्पेंसरी तथा पार्क के लिए चयनित की गई जमीन की योजना को धरातल पर क्यों नहीं उतारा गया। यहां पर किसकी शह पर शाहजहांपुर के मुस्लिमों  की झुग्गियां बसाई जा रही है।  शिकायत के बावजूद भी नोएडा प्राधिकरण ने अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। इस मामले में प्राधिकरण के जो अधिकारी पैसे लेकर झुग्गियां बस आ रहे हैं।  उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

ग्रामीणों का आरोप था कि आज तक  विकास के नाम पर सिर्फ हवा हवाई दावे ही किए गए हकीकत में कुछ भी नहीं हुआ। ग्रामीणों के बढ़ते दबाव तथा सवालों की बौछार के आगे प्राधिकरण के अधिकारियों के पांव उखड़े गए तथा उन्होंने छलेरा से वापस लौटने में ही अपनी भलाई समझी।

Related Post