Thursday, 20 June 2024

कार्यस्थलों पर उत्पीडऩ की तुरंत शिकायत करें महिलाएं: रेखा शर्मा

नोएडा (चेतना मंच)।  मिशन शक्ति तृतीय के अंतर्गत पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 के सभागार में आज कार्य स्थलों पर होने…

कार्यस्थलों पर उत्पीडऩ की तुरंत शिकायत करें महिलाएं: रेखा शर्मा

नोएडा (चेतना मंच)।  मिशन शक्ति तृतीय के अंतर्गत पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 के सभागार में आज कार्य स्थलों पर होने वाले लैंगिक उत्पीडऩ के विरुद्ध एक सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में मुख्य अतिथि के रुप में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती रेखा शर्मा मौजूद रही।

सेमिनार में उन्होंने विभिन्न कंपनियों एवं शिक्षक संस्थानों एवं सरकारी विभागों के करीब 150 प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि लैंगिक उत्पीडऩ के विरुद्ध नोएडा पुलिस सक्रिय हो गई है और महिला को बिना हिचक इसके संबंध में पुलिस को सूचना देनी चाहिए। सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। इस अवसर पर उप्र महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती बिमला बाथम, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, डीआईजी हेड क्वार्टर पुष्पांजलि ने संबोधित करते हुए कहा कि जनपद गौतमबुधनगर पुलिस द्वारा यह तीसरी मिशन शक्ति कार्यशाला का आयोजन है। इससे जहां महिला पुलिसकर्मियों को कार्य करने के लिए प्रेणा प्राप्त होती है। वहीं महिलाएं भी इससे सीख लेती है। कि वह किसी भी घटना को पुलिस को बताने से नहीं हिचकिचाये।

इस अवसर पर डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने मुख्य अतिथि श्रीमती रेखा शर्मा और विभिन्न कंपनियों और शिक्षण संस्थानों से आए प्रतिनिधियों का आभार प्रकट किया।

सेमिनार में एसीपी अंकिता शर्मा सहित अन्य वरिष्ठï अधिकारी मौजूद रहे

Related Post