Sunday, 5 May 2024

जेल में भावुक हुए मनीष सिसोदिया, जनता के नाम लिखी चिट्ठी

Delhi News : आम आदमी पार्टी (आप) नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जेल से चिट्ठी लिखी…

जेल में भावुक हुए मनीष सिसोदिया, जनता के नाम लिखी चिट्ठी

Delhi News : आम आदमी पार्टी (आप) नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जेल से चिट्ठी लिखी है। उन्होंने तिहाड़ जेल से अपनी विधानसभा पटपड़गंज की जनता के नाम पत्र लिखा है, जिसमें कहा कि जल्द ही जेल से बाहर मिलेंगे। दिल्ली शराब नीति मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया था।

Delhi News

पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए लिखी चिट्ठी में कहा है कि पिछले एक साल से उन्हे सबकी याद आ रही है। उन्होने कहा कि जेल में रहकर आप सभी लोगों के लिए मेरा प्यार और भी ज्यादा बढ़ गया है।

‘अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए लड़ रहे हैं हम’

तिहाड़ जेल में बंद मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा के लोगों को लिखी इमोशनल चिट्ठी में कहा है, “पिछले एक साल में मुझे सबकी याद आई है। सबने बहुत ईमानदारी से मिलकर काम किया है। जैसे आजादी के समय सबने लड़ाई लड़ी, वैसे ही हम अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए लड़ रहे हैं। अंग्रेजों की तानाशाही के बाद भी आजादी का सपना सच हुआ था। वैसे ही एक दिन हर बच्चे को सही और अच्छी शिक्षा मिलेगी।”

‘गांधी और मंडेला मेरी प्रेरणा’

चिट्ठी में सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आगे लिखा, “अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बहुत घमंड था। अंग्रेज भी झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में बंद करते थे। उन्होंने कई सालों तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को जेल में कैद रखा था। उन्होंने नेल्सन मंडेला को भी जेल में डाला। ये लोग मेरी प्रेरणा हैं और आप सब मेरी ताकत है।” आम आदमी पार्टी का आरोप है कि सिसोदिया को बदले की कार्रवाई के तहत जेल में रखा गया है।

‘मेरी पत्नी का आप लोगों ने बहुत ध्यान रखा’

उन्होंने आगे कहा कि विकसित देश होने के लिए अच्छी शिक्षा और स्कूल का होना जरूरी है। मुझे खुशी है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में शिक्षा क्रांति आई। अब पंजाब में शिक्षा क्रांति की खबर पढ़कर सुकून मिलता है। उन्होंने अपनी चिट्ठी में आगे लिखा, “मेरी पत्नी का आप लोगों ने बहुत ध्यान रखा है। सीमा आपकी सबकी बात करते हुए भावुक हो जाती हैं। आप सब अपना ख्याल रखिए। जल्दी ही बाहर मिलेंगे। शिक्षा क्रांति जिंदाबाद, Love You All।”

दिल्ली-NCR वालों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानें कैसे रहेगा आने वाले दिनों का मौसम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post