Saturday, 28 September 2024

दिल्ली एयरपोर्ट पर गोल्ड स्मगलिंग में पकड़ा गया शख्स निकला शशि थरूर का, सांसद ने किया ये खुलासा

Delhi News : कांग्रेस सांसद शशि थरूर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट पर…

दिल्ली एयरपोर्ट पर गोल्ड स्मगलिंग में पकड़ा गया शख्स निकला शशि थरूर का, सांसद ने किया ये खुलासा

Delhi News : कांग्रेस सांसद शशि थरूर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने दो लोगों को गोल्ड स्मलिंग केस में अरेस्ट किया है। इनमें से पकड़ा गया एक आरोपी खुद को कांग्रेस सांसद शशि थरूर का पीए(PA) बता रहा है। इन दोनों शख्स के पास से कस्टम विभाग ने कम से कम 500 ग्राम सोना बरामद किया है।

Delhi News

आपको बता दें इस मामले में कांग्रेस के सांसद थरूर ने अपनी सफाई भी पेश कर दी है। शशि थरूर का इस मामले में कहना है कि स्मलिंग पकड़ने वाला शख्स फिलहाल उनके यहां काम नहीं करता है ।

कैसे पकड़े के दोनों आरोपी?

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली कस्टम विभाग को 29 मई के दिन दिल्ली एयरपोर्ट पर दो लोगों पर शक हुआ। जिसके बाद उनकी तलाशी ली गई। इस तलाशी के दौरान पकड़े गए दोनों आरोपी के पास से करीब 500 ग्राम सोना मिला। पकड़े गए शख्स में से एक की पहचान शिव कुमार के तौर पर हुई है। और शिव कुमार ने इस बात का दावा किया है वो कांग्रेस सांसद शशि थरूर का पीए(PA) है। इस बारें में अभी कस्टम विभाग दोनों आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।

Delhi News

कस्टम विभाग ने जारी किया बयान

आपको बता कि इस मामले में कस्टम विभाग का बयान भी सामने आया है। विभाग ने कहा है कि संदेह के आधार पर IGI एयरपोर्ट पर एक शख्स के खिलाफ गोल्ड स्मगलिंग की तस्करी का मामला दर्ज किया है। वह 29 मई को फ्लाइट टीजी-323 से बैंकॉक से दिल्ली पहुंचा आया था। जांच में एक और शख्स के मिलने होने का पता चला। वह यात्री को लेने एयरपोर्ट आया था और तस्करी में भी मदद की थी। जांच करने पर 500 ग्राम की सोने की चेन मिली है। जांच में पता चला है कि आरोपी के पास वैध एयरोड्रम एंट्री परमिट था। बरामद किए गए सोने की कीमत 35.22 लाख रुपये बताई जा रही है।

Delhi News

पार्ट टाइम काम करता था आरोपी: थरूर

आपको बता दें कि इस मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जारिए अपनी सफाई पेश की है। शशि थरूर ने कहा है कि वह चुनाव प्रचार के लिए धर्मशाला में हैं। इस दौरान उन्हें उनके स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनने के बाद उन्हें बड़ा झटका लगा है। पकड़ा गया शख्स उनके पास एयरपोर्ट सुविधा सहायक के तौर पर पार्ट टाइम काम करता था।

‘गलत काम का समर्थन नहीं करता’

वहीं दिल्ली एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए शख्स के बारे में आगे बताते हुए शशि थरूर ने कहा,’वह 72 साल का सेवानिवृत्त व्यक्ति है, जो लगातार डायलिसिस करवाता है। आरोपी को अनुकंपा पर अंशकालिक आधार पर रखा गया था। मैं किसी भी गलत काम का समर्थन नहीं करता हूं। मैं मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं। कानून को अपना काम करना चाहिए।’ Delhi News

नोएडा की लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में लगी आग, मचा हड़कंप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1