Saturday, 25 May 2024

Kurukshetra University- हॉस्टल के खाने में कीड़ा मिलने से बौखलाए छात्रों का विरोध प्रदर्शन

Kurukshetra University- हरियाणा के कुरुक्षेत्र में स्थित कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय भारत के टॉप विश्वविद्यालय के लिस्ट में शामिल है। इस विश्वविद्यालय…

Kurukshetra University- हॉस्टल के खाने में कीड़ा मिलने से बौखलाए छात्रों का विरोध प्रदर्शन

Kurukshetra University- हरियाणा के कुरुक्षेत्र में स्थित कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय भारत के टॉप विश्वविद्यालय के लिस्ट में शामिल है। इस विश्वविद्यालय के हॉस्टल के खाने में कीड़ा मिलने की वजह से बड़ा हंगामा हो गया है। जिसके बाद छात्रों ने वीसी कार्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया।

दरअसल विश्वविद्यालय (Kurukshetra University) के हॉस्टल में 15 दिन पहले खाने में कीड़ा मिला था, जिसके बाद छात्रों ने सोचा मौसम की वजह से कहीं से खाने में कीड़ा गिर गया होगा। लेकिन कल रात एक बार फिर गर्ल्स हॉस्टल की मेस में खाने में कीड़ा मिलने के बाद छात्र गुस्से में आ गए। सैकड़ों छात्रों ने वीसी कार्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया।

विश्वविद्यालय (Kurukshetra University) के छात्र दीपेंद्र बरार का कहना है कि इस प्रकार का खाना खाने से अक्सर बच्चे बीमार पड़ते हैं और यह घटना बार-बार सामने आ रही है। इसके बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन दोषी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहता।

वही विश्वविद्यालय की एक अन्य छात्रा शशि का कहना है कि यह तीसरी बार है, जब हॉस्टल के खाने में कीड़ा मिला है। छात्राओं ने वीडियो भी बनाया था जिसके बाद प्रशासन को बुलाकर शिकायत की गई थी। प्रशासन ने भी यह बात स्वीकार की थी कि खाने में कीड़े हैं। खाने को सैंपल जांच के लिए लैब में भी भेजा गया है।

इस मामले को लेकर हॉस्टल के चीफ वार्डन दिवेश का कहना है कि, हॉस्टल के खाने में कमी पाई गई है, जिसकी जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर ठेकेदार के टेंडर को खत्म किया जाएगा। फिलहाल अभी जांच की जा रही है। खाने के सैंपल को भी टेस्ट के लिए लैब में भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Greater Noida News : गंदगी देख भड़कीं एसीईओ, सुपरवाइजर सस्पेंड

Related Post