Tuesday, 28 May 2024

Maharashtra- भयानक! बस में लगी आग, जिंदा जले 11 लोग, 38 की हालत गंभीर

Maharashtra – महाराष्ट्र के नासिक में आज सुबह एक भीषण हादसा हो गया। हादसे में 11 लोगों की जान चली…

Maharashtra- भयानक! बस में लगी आग, जिंदा जले 11 लोग, 38 की हालत गंभीर

Maharashtra – महाराष्ट्र के नासिक में आज सुबह एक भीषण हादसा हो गया। हादसे में 11 लोगों की जान चली गई। जबकि 38 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

यह भयानक हादसा नासिक औरंगाबाद रूट (Nasik Aurangabad route Maharashtra) पर नंदूरनाका के पास हुआ है। चिंतामणि ट्रैवल्स की बस यवतमाल से मुंबई जा रही थी। इस बस में करीब 45 से 50 लोग सवार थे। सुबह करीब 4:30 बजे बस नासिक औरंगाबाद रूट पर नंदूरनाका के पास पहुंची थी। यहां पर बस की टक्कर आयशर ट्रक से हो गई। टकराव इतना भयंकर था कि बस के अगले हिस्से में आग लग गई और देखते ही देखते 20 मिनट में पूरी बस जलकर राख हो गई।

बस में सवार यात्री खिड़कियों से भागने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन 11 यात्रियों की जलकर मौत हो गई। जबकि 38 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

घटना का कोई प्रत्यक्षदर्शी तो सामने नहीं आया है लेकिन जब फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तो बस और ट्रक करीब 50 मीटर की दूरी पर नजर आए। ट्रक के डीजल टैंक में ब्लास्ट हो गया था। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि डीजल टैंकर के ब्लास्ट होने के बाद निकले डीजल से ही बस में आग लगी है।

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया है। जबकि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने ऐलान किया है कि घायलों के इलाज खर्च सरकार उठाएगी।

Agra Fire Accident : हॉस्पिटल में भीषण आग, डॉक्टर, उनकी बेटी और बेटे की मौत

Related Post