Saturday, 15 June 2024

Political News:केंद्रीय मंत्री आज से शुरू करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा

केंद्र की मोदी सरकार का जम्मू-कश्मीर मिशन आज यानि शुक्रवार से शुरू हो रहा है। जिसमें तकरीबन 70 मंत्री 8-8की…

Political News:केंद्रीय मंत्री आज से शुरू करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा

केंद्र की मोदी सरकार का जम्मू-कश्मीर मिशन आज यानि शुक्रवार से शुरू हो रहा है। जिसमें तकरीबन 70 मंत्री 8-8की तादात में अगले 9 सप्ताह तक सूबे का दौरा करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक,हर सप्ताह तकरीबन आठ केंद्रीय मंत्री केंद्र शासित प्रदेश (जम्मू में चार और कश्मीर संभाग में चार)जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे और वहां प्रशासन व पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ रूबरू हो कर उनके सामने आने वाली तमाम समस्याओं का समाधान करेंगे। इसके अलावा वे मुद्दे जो मंत्रियों के अधिकार क्षेत्र से बाहर के होगें,उनकी वे रिपोर्ट तैयार कर प्रधानमंत्री कार्यालय अथवा गृह मंत्रालय जहां संबंधित होगा सौंपेंगे। बताया जाता है कि यह कार्यक्रम पब्लिक आउटरीच प्रोग्राम-दो के तहत पहले जुलाई-अगस्त महीने में ही आयोजित करने की तैयारी थी। लेकिन संसद के मानसून सत्र में मंत्रियों की व्यस्तता व 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर शुरू हुए अमृत महोत्सव कार्यक्रम के आयोजन के चलते इसका कार्यक्रम फिर से निर्धारित किया गया।

10 सितम्बर से इस अभियान की शुरुआत के ठीक पहले गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर व उनके दो सहयोगी मंत्री कैलाश चौधरी और शोभा करंदलाजे ने सूबे का दौरा किया। जहां उन्होंने विभिन्न कल्याणकारी उपायों और नीतियों को लेकर किसानों,कृषि वैज्ञानिकों व अन्य हितधारकों के साथ बातचीत की।

Related Post