Sunday, 25 February 2024

Sensex Update: सेंसेक्स में लगातार हो रही बढ़ोतरी

मुंबई  : शेयर मार्केट में आजकल काफी तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स 58808 अंक और निफ्टी 17500 से…

Sensex Update: सेंसेक्स में लगातार हो रही बढ़ोतरी

मुंबई  : शेयर मार्केट में आजकल काफी तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स 58808 अंक और निफ्टी 17500 से अधिक पर खुला जिससे निवेशकों के लिए राहत की बनी हुई है। FMCG इंडेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई पर कारोबार कर रहा है। वहीं मुनाफे पर आईटीसी में 7 महीने की बड़ी तेजी देखी गई है। इ। फिलहाल एनएसई पर यह शेयर 2.30 रुपये यानी 5.72 फीसदी की बढ़त बनाने के बाद 228.55 के स्तर पर आ चुका है।

शेयर बाजार में पिछली बार भी काफी मुनाफा हुआ था। बुधवार के दिन सेंसेक्स में 55800 और निफ्टी में 17000 से अधिक बढ़त बनी हुई थी। देश में मौजूदा वित्तय हालात के चल रही है। माना जा रहा है कि आने वाले समय में और अधिक फायदा मिल सकता है। निवेशकों को सेंसेक्स और निफ्टी से काफी फायदा कमाने का मौका मिल रहा है।

शेयर बाजार में गुरुवार को इंडस्लैंड बैंक, आईटीसी, बाजाज आटो, कोटक महिंद्रा जैसे कंपनियों में काफी उछाल देखने को मिला है। उम्मीद की जा रही है कि आईटीसी मे अधिक उछाल हो सकता है जिससे निवेशकों का भरोसा काफी बढ़ता नजर आ रहा है। आईटीसी, आरआईएल और कोटक का निफ्टी की मजबूती में बढ़त की वजह से सेंसेक्स मे लगातार उछाल हुआ है।

बाजार में कुछ कंपनियों में लगातार नुकसान हो रहा है जिससे शेयर का भाव कम होता जा रहा है। कंपनी टेक महिंद्रा, टीसीएस, टाटा स्टील और इनफोसिस काफी निचले स्तर पर आ गई हैं जिससे निवेशकों को काफी बड़ा झटका लगा है।

Related Post