Monday, 27 May 2024

शराब की दुकान में लगी आग, एक युवक की झुलसकर हुई मौत

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक युवक के झुलसने से मौत होने का मामला सामने आया है।…

शराब की दुकान में लगी आग, एक युवक की झुलसकर हुई मौत

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक युवक के झुलसने से मौत होने का मामला सामने आया है। जहां एक शराब की दुकान में अचानक आग लगने से एक युवक की मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया।

Ghaziabad News

दरअसल गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन मोहन नगर इलाके की राजीव कॉलोनी में देर रात एक अंग्रेजी शराब की दुकान में अचानक भीषण आग लग गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मश्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में एक 28 वर्षीय युवक की मौत हो गई है।

देर रात शराब की दुकान में लगी आग

मालले को लेकर मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि बुधवार सुबह लगभग 04:50 बजे फ़ायर स्टेशन साहिबाबाद को मोहननगर स्थित राजीव कालोनी में एक शराब दुकान में आग की सूचना मिली थी। घटना की जानकारी मिलते ही फायर स्टेशन साहिबाबाद से अग्निशमन अधिकारी सहित 01 फायर टैंकर यूनिट सहित घटना स्थल के लिए रवाना किया गया। फायर यूनिट ने घटना स्थल पर पाया कि शराब की दुकान में भीषण आग लगी है। जिसके बाद फायर यूनिट ने दुकान का शटर और जाली तोड़ी और दुकान में प्रवेश किया। इस दौरान पाया कि दुकान के अंदर एक आदमी अचेत अवस्था में पड़ा था। जिसको तत्काल बाहर निकाला कर उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं दूसरी ओर फायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग शुरू किया। लगभग एक घन्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान अनुज निवासी सीतापुर के रूप में हुई है। जो शराब की दुकान पर सेल्समैन का कार्य करता था।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं आग लगने की सूचना पर सही वक्त पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने भी आग लगने के संबंध में अग्निशमन विभाग से जानकारी मांगी है।

अमेरिका की तर्ज पर डेवलप होगा ग्रेटर नोएडा, तैयार हो रहा एमओयू

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post