Thursday, 19 September 2024

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में किसानों का बड़ा फैसला, करेंगे आंदोलन

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध शहर है। ग्रेटर नोएडा शहर को 124 गांवों की जमीन…

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में किसानों का बड़ा फैसला, करेंगे आंदोलन

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा उत्तर प्रदेश का प्रसिद्ध शहर है। ग्रेटर नोएडा शहर को 124 गांवों की जमीन पर बसाया गया है। ग्रेटर नोएडा तो सुंदर शहर बन गया किन्तु क्षेत्र के गांवों के किसानों की अनेक समस्याएं आज भी मौजूद हैं। अपनी समस्याओं के समाधान के लिए ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के किसान समय-समय पर आंदोलन करते रहते हैं। एक बार फिर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के विरूद्ध आंदोलन करने का बड़ा फैसला किया है।

पंचायत में किया आंदोलन चलाने का फैसला

बुधवार को ग्रेटर नोएडा के किसानों की एक पंचायत आयोजित की गई। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के किसानों की पंचायत ग्रेटर नोएडा के प्रसिद्ध गांव डाढा में हुई। पंचायत का आयोजन डाढा गांव में महेश भाटी की बैठक पर हुआ। ग्रेटर नोएडा में हुई इस पंचायत की अध्यक्षता क्षेत्र के वरिष्ठï राजनेता वीरेन्द्र डाढा ने की और संचालन अन्नी बैरागी ने किया। पंचायत में सभी ग्रामवासियों ने कहा कि 6 प्रतिशत प्लॉट अभी तक नहीं लगे हैं गांव की जमीन को अधिग्रहण हुए 18 वर्ष हो चुके हैं ग्रामीण लगातार प्राधिकरण के चक्कर काट रहे हैं दुखी होकर ग्रामीणों ने यह पंचायत ग्राम डाढा में की है और यह संकल्प लिया है कि हम परिवार सहित प्राधिकरण पर धरना देंगे।

इस मौके पर वीरेंद्र डाढा ने कहा कि हमारा समर्थन किसानों के साथ है। हम जितने ग्रेटर नोएडा में गांव हैं। जिनको अभी तक 6 प्रतिशत प्लॉट नहीं मिले हैं। हम सभी किसानों को जागरुक कर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा लेंगे। इसकी शिकायत डॉ. संजय निषाद के द्वारा मुख्यमंत्री तक भेजेंगे। इस मौके पर किसान एकता संघ के प्रदेश महासचिव सतीश कनारसी ने कहा कि इस लड़ाई को किसान एकता संघ के बैनर तले क्षेत्रीय किसानों के साथ मिलकर मजबूती के साथ लड़ेंगे।

जिला अध्यक्ष एकता संघ पप्पे नागर ने कहा कि इस आंदोलन की लड़ाई जब तक हम लड़ेंगे जब तक किसानों को 6 प्रतिशत के प्लांट मिल नहीं जाएंगे। इस मौके पर रेसपाल भाटी, बिन्नू पहलवान, महेंद्र सरपंच, धीरज भाटी, बलजीत सिंह, विजेंद्र भाटी, ऋषिपाल ठेकेदार, चंद्रपाल बैरागी, विजयपाल, अजी महाशय, ओमकार चचुला, नीरज चचुला, सोमेंद्र भाटी, महेश पहलवान आदि सैकड़ों किसान मौजूद रहे। Greater Noida News

नेता का भाई निकला भू-माफिया गैंग का सरगना

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1