Friday, 20 September 2024

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में मनोरंजन का रंग जमाएगा यूफोरिया ग्रुप

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में 25 से 29 सितंबर तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में होने वाले…

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में मनोरंजन का रंग जमाएगा यूफोरिया ग्रुप

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में 25 से 29 सितंबर तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 में देश का प्रसिद्ध बैंड यूफोरिया ग्रुप मनोरंजन का रंग बिखेरगा। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश की समृद्ध संस्कृति और पंरपराओं का अनूठा संगम भी देखने को मिलेगा।

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो बहुत है खास  Greater Noida News

इस बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 (यूपीआईटीएस) उत्तर प्रदेश की संस्कृतिक धरोहर को एक नई ऊँचाई पर ले जाने के लिए तैयार
है। 25 से 29 सितंबर 2024 तक ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में होने वाले इस द्वितीय संस्करण का उद्देश्य न केवल प्रदेश के व्यापारिक अवसरों को प्रदर्शित करना है, बल्कि इसकी सांस्कृतिक संपदा, शिल्प, व्यंजन, और मनोरंजन के रंगों को भी उजागर करना है।

1.1 लाख वर्ग मीटर क्षेत्र में हो रहा यह आयोजन उत्तर प्रदेश को एक वैश्विक व्यापार केंद्र के रूप में स्थापित करने के साथ-साथ प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर को भी संजोएगा। यही नहीं, इस 5-दिवसीय कार्यक्रम में सम्मेलनों, विचार मंचों, लाइव उत्पाद प्रदर्शनों, फैशन शो, लेज़र शो और विविध सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से उत्तर प्रदेश के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश संस्कृति विभाग द्वारा प्रदेश की समृद्ध अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर को प्रस्तुत करने के लिए राज्य के विभिन्न क्षेत्रों जैसे ब्रज,पश्चिमांचल, अवध, रूहेलखंड, बुंदेलखंड और पूर्वांचल के कलाकार अपने विशेष नृत्य और संगीत प्रदर्शन करेंगे। साथ ही शिव तांडव, कथक नृत्य नाटिकाएं और अन्य संगीत एवं नृत्य प्रस्तुतियां भी की जाएंगी।

यूपी के संगीत को ऊँचाई देने वाले प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सुगम संगीत और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आयोजन भी किया गया है। इन प्रस्तुतियों में अंकित तिवारी, कनिका कपूर और पलाश सेन के प्रसिद्ध यूफोरिया बैंड ग्रुप के दिलकश प्रदर्शन भी शामिल होंगे। इनके सुर और ताल दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगे और उत्तर प्रदेश के मनोरंजन का अनूठा अनुभव प्रदान करेंगे।

इसके साथ ही, इस वर्ष अतिथि देश वियतनाम के कलाकार भी अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से दर्शकों को रिझाएंगे। यह वियतनामी संस्कृति की अनोखी झलक उत्तर प्रदेश के सांस्कृतिक रंगों में और भी विविधता जोड़ेगी।

इन देशों के कलाकार करेंगे प्रदर्शन

अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक समागम के अंतर्गत, आईसीसीआर (भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद) के सहयोग से बोलिविया, रूस, बांग्लादेश, कजाकिस्तान, ब्राजील, वेनेजुएला, और इजिप्ट के कलाकार भीअपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इन कलाकारों की प्रस्तुतियाँ इस आयोजन को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर एक विशेष पहचान दिलाएंगी, जो सांस्कृतिक विविधता और वैश्विक साझेदारी को प्रोत्साहित करती है Greater Noida News

ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत, गांव में पसरा मातम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1