Sunday, 27 October 2024

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ले लिए हैं बड़े फैसले, होगा सबको फायदा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नागरिकों के लिए बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि ग्रेटर…

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ले लिए हैं बड़े फैसले, होगा सबको फायदा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नागरिकों के लिए बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बड़े फैसले किए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बड़े फैसलों से सभी नागरिकों को फायदा मिलेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रवक्ता ने फैसलों की जानकारी दी है। प्राधिकरण के इस फैसले के मुताबिक, फ्लैट खरीदार की तरफ से ग्रेटर नोएडा में 10 फीसदी भुगतान करने पर बिल्डर-बायर एग्रीमेंट को रजिस्टर्ड कराना अनिवार्य होगा।

फ्लैट-खरीदारों व निवासियों के हक में लिए गए अहम फैसले

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन व प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में  136वीं बोर्ड बैठक संपन्न हुई। जिसमें फ्लैट-खरीदारों व निवासियों के हित में काफी अहम फैसले लिए गए। इन फैसलों में एग्रीमेंट टू सेल को रजिस्टर्ड कराना भी शामिल है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा के फ्लैट बायर्स की ओर से ये मांग की जा रही थी कि, खरीदार की तरफ से 10 फीसदी भुगतान करने पर बिल्डर और बायर के बीच होने वाले एग्रीमेंट को रजिस्टर्ड कराने की अनुमति प्रदान की जाए, जिससे बायर्स के पास एक लीगल डॉक्यूमेंट हो सके। एग्रीमेंट टू सेल के समय ही खरीदार को स्टांप ड्यूटी का पूरा भुगतान करना होगा। बाद में फ्लैट पर पजेशन मिलते ही 100 रुपये के स्टांप पर रजिस्ट्री हो जाएगी। अगर बिल्डर के पास लीगल डॉक्यूमेंट होंगे तो वो किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं कर सकेगा। इसके अलावा रजिस्ट्री विभाग को स्टांप ड्यूटी भी समय से मिल जाएगी।

ये सदस्य रहे मौजूद

इस मौके पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार, नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ लोकेश एम, यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीइओ सौम्य श्रीवास्तव, एसीईओ आशुतोष द्विवेदी, एसीईओ सुनील कुमार सिंह, एसीईओ प्रेरणा सिंह और एसीईओ श्रीलक्ष्मी वीएस समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी गण शामिल रहें। Greater Noida News

 

नोएडा : पार्क में छठ तालाब खोदने से निवासियों ने जताया कड़ा ऐतराज, हुआ विवाद

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post