Thursday, 2 May 2024

ग्रेटर नोएडा में पकड़ी अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री, पंखिया गिरोह से जुड़े तार

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ और शाहजहांपुर गंगा कटारी में घरों में चोरी व…

ग्रेटर नोएडा में पकड़ी अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री, पंखिया गिरोह से जुड़े तार

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ और शाहजहांपुर गंगा कटारी में घरों में चोरी व डकैती करने वाले कुख्यात पंखिया गिरोह को हथियार सप्लाई करने वाले दो बदमाशों को ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-1 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों बदमाश ग्रेटर नोएडा की एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री चला रहे थे। इनके पास से बड़ी मात्रा में बने हुए हथियार तथा हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद हुए हैं।

Greater Noida News

थाना प्रभारी ने दी जानकारी

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-1 थाना प्रभारी अनुज कुमार ने बताया कि चुनाव के चलते की जा रही चैकिंग के दौरान सूचना मिली कि पंखिया गिरोह के कुछ सदस्य इलाके में सक्रिय हैं और अवैध फैक्टरी चला रहे हैं। दोनों के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 में मुकदमा भी दर्ज है। सूचना पर पुलिस टीम टेकजोन-1 में निर्माणाधीन फैक्टरी के पास पहुंचे। फैक्टरी बंद पडी हुई थी। लेकिन बिल्डिंग की एक साइट की दीवार टूटी हुई थी। पुलिस ने बिल्डिंग में घुसकर जब तलाशी ली तो उन्हें दो लोग बिल्डिंग के बेसमेंट में नजर आए। पुलिस ने मौके पर दोनों को दबोच लिया। पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने अपना नाम जुबेर पुत्र इदरीश निवासी नई आबादी दादरी तथा मसील पुत्र नसीबुल निवासी सेक्टर-122 जनता फ्लैट बताया।

बीते दिनों ऑटो छोड़कर हो गए थे फरार

दोनों बदमाशों ने बताया कि वह लोग फतेहगढ़ और शाहजहांपुर में सक्रिय पंखिया गिरोह से जुड़े हैं और उन्हें आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए हथियार सप्लाई करते हैं। गिरफ्तार जुबेर पर 11 मुकदमें दर्ज हैं। बीते दिनों चैकिंग के दौरान बीटा-2 पुलिस ने उन्हें पकडऩे का प्रयास किया तो वह अपना ऑटो छोडक़र भाग गए और काफी दिनों तक इलाके में छिपे रहे। पुलिस ने इनके पास से दो प्लास्टिक के थैले व एक वैंडिंग मशीन, तमंचा बनाने के उपकरण आदि बरामद किए हैं।

बिग ब्रेकिंग : डीएनडी पर बड़ा हादसा, कार डिवाइडर से टकराई, इंजीनियर की मौत

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post