Sunday, 30 June 2024

दुकान बेचने के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ित के मुंह में घुसा दी पिस्टल

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी में एक व्यक्ति ने चार नामजद सहित 9 लोगों के खिलाफ…

दुकान बेचने के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ित के मुंह में घुसा दी पिस्टल

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी में एक व्यक्ति ने चार नामजद सहित 9 लोगों के खिलाफ दुकान बेचने के नाम पर 65 लाख रुपए हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस में सुनवाई न होने पर पीड़ित ने न्यायालय का सहारा लिया। न्यायालय के निर्देश के बाद ही उसकी रिपोर्ट दर्ज हो पाई। ग्राम धूम मानिकपुर निवासी सोनू रावल ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसके परिचित भूपेंद्र निवासी शाहपुर खुर्द ने बताया कि श्याम सिंह व उसकी पत्नी ममता चौहान के पास प्लॉट, कॉमर्शियल दुकान बिक्री के लिए उपलब्ध हैं इन लोगों की बातों पर विश्वास करते हुए वह उनके साथ मामूरा गांव गया।

Greater Noida News

क्या है पूरी घटना?

मामूरा गांव में श्याम सिंह की बैकसाइट मार्केट में 14 दुकानें बनी हुई थी। इन दुकानों का सौदा करते समय श्याम सिंह उसकी पत्नी ममता चौहान, पुत्र कुणाल, चेतन, भूपेंद्र व अंकुर शर्मा मौजूद थे। उनकी मौजूदगी में 65 लाख रुपए में दुकानों का सौदा तय हो गया। 11 नवंबर 2020 को इन दुकानों का नोटरी अनुबंध हो गया जिसके बाद उसने 54 लाख 30000 रूपये आरटीजीएस तथा 1070000 नगद दे दिए। सोनू रावल का आरोप है कि उसने दुकानों की रजिस्ट्री के संबंध में जब श्याम सिंह से कहा तो वह टाल मटोल करने लगा। कुछ समय बाद श्याम सिंह ने कहा कि उसके परिवार में दुकानों की बिक्री को लेकर खासा विरोध है। इसलिए वह दुकान के स्थान पर उसका मामूरा गांव में खाली प्लॉट को ले ले। जिसकी वर्तमान कीमत 45 लाख रुपए है बाकी बचे पैसों को वह जल्द ही वापस कर देगा।

बंधक बनाकर मारपीट और गाली गलौज की

प्लॉट देने का भरोसा देखकर श्याम सिंह चौहान ने उसके रजिस्ट्री नहीं की। 15 जनवरी 2024 को जब वह रजिस्ट्री करने की बात करने श्याम सिंह चौहान के घर गया तो वहां मौजूद श्याम सिंह उसकी पत्नी ममता पुत्र कुणाल, चेतन व दो अन्य अज्ञात लोगों ने उसे कमरे में बंधक बनाकर मारपीट व गाली गलौज की। आरोपियों ने धमकी दी कि उसने अगर अपने पैसों की मांग की अथवा रजिस्ट्री करने के लिए कहा तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

कुछ दिनों बाद वह किसी काम से सब्जी मंडी दादरी आया था जैसे ही वह अपने घर कार से जा रहा था तभी श्याम सिंह उसके पुत्र व अन्य लोगों ने उसकी गाड़ी जबरन रुकवाई और उसे जबरन अपने कार में डाल लिया। इसके बाद श्याम सिंह व उनके बेटों ने जान से मारने की नीयत से उसका गला दबाया और उसके में मुंह में पिस्टल घुसाकर मारने का प्रयास किया। उसने शोर मचाया जिसके बाद आस पड़ोस के लोग मौके पर आ गए और आरोपी जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए। Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में बच्चों के चक्कर में आपस में भिड़े अभिभावक, हुआ ये अंजाम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post