Tuesday, 17 September 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दी बड़ी घोषणा, दुनिया की हर डिवाइस में लगेगी भारत की चिप

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के एक्सपोमार्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत बड़ी घोषणा की है। ग्रेटर नोएडा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दी बड़ी घोषणा, दुनिया की हर डिवाइस में लगेगी भारत की चिप

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के एक्सपोमार्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत बड़ी घोषणा की है। ग्रेटर नोएडा में जुटे दुनिया भर के सेमीकंडक्टर उद्योग के उद्योगपतियों के बीच PM मोदी ने यह बड़ी घोषणा की है। PM मोदी ने जोर देकर कहा है कि सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री के क्षेत्र में आने वाला समय भारत का समय है। ग्रेटर नोएडा में आयोजित सेमीकॉन इंडिया-2024 का उद्घाटन करते हुए PM मोदी ने कहा कि आने वाले समय में दुनिया भर की प्रत्येक डिवाइस में भारत की चिप लगी होगी।

सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री पर खूब बोले PM मोदी

ग्रेटर नोएडा में सेमीकॉन इंडिया-2024 का उद्घाटन करने के बाद पीएम… मोदी ने एक भव्य समारोह में बहुत बड़ी बात बोली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया के सेमीकंडक्टर उद्योग के लिए यह बड़ी खुश खबरी है कि सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री के लिए भारत से उत्तम स्थान पूरी दुनिया में कहीं भी नहीं है। भारत का सपना है कि आने वाले समय में भारत में बनी हुई चिप दुनिया की हर डिवाइस में लगी हुई होगी। भारत सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री के लिए भारत में बेहतरीन मार्किट दुनिया में दूसरी जगह कहीं भी नहीं है। PM मोदी ने सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश समेत देश के ज्यादातर प्रदेशों के योगदान की खूब सराहना की। 11 सितंबर को ग्रेटर नोएडा में शुरू हुआ सेमीकॉन इंडिया-2024 लगातार तीन दिन 13 सितंबर तक चलेगा। सेमीकॉन इंडिया के ग्रेटर नोएडा में आयोजित मेले में 26 देशों के 836 प्रतिनिधि भाग ले रहे है।।

सेमीकंडक्टर के दिग्गजों से मिले PM मोदी Greater Noida News

इससे पहले मंगलवार को PM मोदी दुनिया भर के सेमीकंडक्टर के दिग्गज उद्योगपतियों से मिले। इस दौरान पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि लोकतंत्र और प्रौद्योगिकी मिलकर मानवता का कल्याण सुनिश्चित कर सकते हैं। सेमीकंडक्टर क्षेत्र में भारत वैश्विक जिम्मेदारी समझते हुए आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि सेमीकंडक्टर डिजिटल युग का आधार है। वह दिन दूर नहीं जब यह उद्योग हमारी बुनियादी आवश्यकताओं का भी आधार होगा।

बैठक के बाद तमाम सीईओ ने PM मोदी कि दूरदर्शी नेतृत्व और सेमीकंडक्टर तकनीक के बारे में उनकी समझ की तारीफ की। उन्होंने कहा, सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनकी ओर से उठाए गए कदम असाधारण हैं। उनका नेतृत्व सेमीकंडक्टर प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत को पावरहाउस बनाने के प्रति प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। एसईएमआई के सीईओ अजीत मनोचा ने कहा कि पीएम मोदी के असाधारण नेतृत्व की कोई सानी नहीं है। इसने न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया को प्रेरित किया है।

एनएक्सपी के सीईओ कर्ट सिवर्स ने कहा कि उनकी अब तक पीएम मोदी जैसे सेमीकंडक्टर उद्योग में गहन विशेषज्ञता रखने वाले किसी राजनीतिक नेता से मुलाकात नहीं हुई। जैकब्स के सीईओ बॉब प्रागाडा ने कहा कि पीएम मोदी भारत को वैश्विक स्तर पर ऊपर उठाने के लिए जो कर रहे हैं, वह न केवल भारत के लिए, बल्कि विश्व के लिए भी आवश्यक है। आईएमईसी के सीईओ ल्यूक वान डेन होव ने कहा कि वे पीएम के नेतृत्व से बहुत प्रभावित हैं। वि उनका नेतृत्व सेमीकंडक्टर प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत को पावरहाउस बनाने के प्रति प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। Greater Noida News

बड़ी खबर: मलाइका अरोड़ा के पिता ने छत से कूदकर दी जान, पसरा मातम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1