Thursday, 2 May 2024

गाजियाबाद से जेवर एयरपोर्ट जाने में नहीं मिलेगा जाम, बनाया जाएगा फ्लाईओवर

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी पर लगने वाले जाम से निजात के लिए ग्रेटर नोएडा…

गाजियाबाद से जेवर एयरपोर्ट जाने में नहीं मिलेगा जाम, बनाया जाएगा फ्लाईओवर

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी पर लगने वाले जाम से निजात के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने तैयारी शुरू कर दी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण यहां फ्लाईओवर बनाने की योजना तैयार कर रहा है। इस फ्लाईओवर के बनाने से गाजियाबाद के लोगों को जेवर एयरपोर्ट तक पहुंचने में भी काफी आसानी होगी। साथ ही लोगों को जम से निजात भी मिलेगी।

Greater Noida News

फ्लाईओवर बनाने की तैयारी शुरू

दरअसल यह सड़क न सिर्फ गाजियाबाद और नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ती है, बल्कि हापुड़ और दिल्ली के लोग भी इस रास्ते से अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं। ऐसे में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस सड़क को फ्लाईओवर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। जिससे कि जाम की समस्या को दूर किया जा सके। आपको बता दें कि इस सड़क की चौड़ाई कम है। फर्नीचर बार, कई सोसायटी और गांव इस सड़क के किनारे हैं। ऐसे में आए दिन यहां पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस जाम की समस्या से निपटने के लिए इस सड़क का फ्लाईओवर बनाने को लेकर इसका सर्वे कराना शुरू कर दिया है।

एसीईओ ने दी जानकारी

एसीईओ अन्न्पूर्णा गर्ग ने बताया कि इस फ्लाईओवर का सर्वे कराने के बाद ही पता लगाया जा सकेगा कि यहां पर होने वाली जाम की समस्या को किस तरह से दूर किया जा सकेगा। उनका कहना है कि सर्वे में लंबाई समेत अन्य बिंदुओं पर काम किया गया है और कहां-कहां जाम लगता है, इस बात पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होने कहा कि इन सभी तरह के बिंदुओं पर काम किया जाएगा। इस संबंध में एसीईओ अन्न्पूर्णा गर्ग ने बताया कि नोएडा एयरपोर्ट तक जाने के लिए गाजियाबाद से शाहबेरी रोड पर वाहनों का दबाव काफी बढ़ जाएगा। इसलिए अभी से फ्लाईओवर का सर्वे कराकर जाम की समस्या को दूर करना है। उन्होने बताया कि जेवर एयर पोर्ट शुरु होने के बाद फ्लाईओवर का सर्वे कराने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

यूपी में आसमान से बरस रही आग, कई जिलों में बारिश के आसार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post