Wednesday, 9 October 2024

ग्रेटर नोएडा के गांव में निकला खजाना, पुलिस को नहीं है भनक, बच्चे-बच्चे के जुबान पर खजाने की चर्चाएं आम

Greater Noida News : जैसे हर शहर के पीछे एक कहानी छिपी होती है वैसे ही गौतमबुद्ध नगर की भी…

ग्रेटर नोएडा के गांव में निकला खजाना, पुलिस को नहीं है भनक, बच्चे-बच्चे के जुबान पर खजाने की चर्चाएं आम

Greater Noida News : जैसे हर शहर के पीछे एक कहानी छिपी होती है वैसे ही गौतमबुद्ध नगर की भी एक अलग ही कहानी है। गौतमबुद्ध नगर दिल्ली से सटा क्षेत्र है जहां की इतिहास काफी कुछ कह जाती है। आपको ये जानकर काफी आश्चर्यचकित होगा कि ग्रेटर नोएडा के बिसरख को त्रेता युग के रावण से जोड़ा जाता है। ऐसा माना जाता है कि बिसरख क्षेत्र में रावण का जन्म हुआ था। इसके अलावा इस क्षेत्र में पुरातत्व विभाग से उत खनन की कई बार मांग हो चुकी है। बहरहाल ग्रेटर नोएडा के एक गांव से इन दिनों चौकाने वाली खबर सामने आई है। जिसे सुनकर आप भी काफी चौक जाएंगे। दरअसल ग्रेटर नोएडा के एक गांव से उस वक्त खजाना निकल आया जब मिट्टी की खुदाई की जा रही थी।

ग्रामीणों में मची लूट की होड़

बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा के एक गांव में मिट्टी में खुदाई के दौरान खजाना निकल आया। दनकौर के राजपुर कला गांव में खुदाई के दौरान भारी मात्रा में सफेद धातु के सिक्के और गहने मिले हैं। जिसके बाद ग्रामीणों में सिक्के और गहने को लूटने की होड़ मच गई है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि पुलिस को इसकी बिल्कुल भी भनक लगी। मिट्टी से निकले सिक्के और गहने को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वो चांदी के बने हुए हैं। हालांकि यह खजाना है  किस काल के इसकी जांच होना अभी बाकी है।

पुलिस को नहीं है भनक, बच्चे के जुबान पर खजाने चर्चाएं आम

आप ये जानकर हैरत में पड़ सकते है कि पुलिस प्रशासन को भारी मात्रा में मिट्टी में दबे खजाने के बाहर आने के बावजूद इसकी भनक तक नहीं है। वहीं गांव में बच्चे-बच्चे की जुबान पर खजाने की चर्चाए बनी हुई है। सूत्रों ने ऐसा दावा किया है कि मिट्टी के नीचे से करीब 18 से 20 किलो वजन के सिक्के व गहने मिले हैं। राजपुर कला के गांव के लोगों ने इस बारे में बताया कि रविवार की रात ग्राम प्रधान केली उर्फ कैलाश के खेत में जेसीबी से खुदाई का काम चल रहा था एक ग्रामीण उनके खेत से मिट्ठी उठावाकर निर्माणाधीन मकान का भराव करा रहा था। मिट्टी ट्राली में भरकर लाई जा रही थी। सुबह होते ही ग्रामीणों की आंखें फटी की फटी रह गई। बताया जा रहा है कि सुबह होने पर ग्रामीणों को रास्ते में मिट्टी के साथ कुछ सिक्के बिखरे मिले। जब गांव में ये खबर तेजी से फैली तो ग्रामीणों का हूजूम सिक्के लूटने के लिए दौड़ पड़ा।

भारी मात्रा में मिले सिक्के व सफेद धातु

सूत्रों द्वारा ऐसा दावा किया जा रहा है कि, प्रधान के खेत से ग्रामीणों ने भारी मात्रा में सिक्के और सफेद धातु के जेवर बटोरे हैं। इसके अलावा दावा किया जा रहा है कि धातु की बनावट मुगल व अंग्रेजी शासनकाल के दौरान का है। बताया जा रहा है कि दूसरे दिन भी ग्रामीण सिक्कों की तलाश में खेत के आसपास मंडराते रहे। इस बाबत ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन अथवा पुरातत्व विभाग को कोई सूचना अब तक नहीं दी है। Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा में लम्बे समय से चल रहा था काला करोबार, पुलिस ने मारा छापा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post