Thursday, 2 May 2024

गौतमबुद्ध नगर सीट जीतने के लिए सपा को सचिन पायलट से आस

Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर सीट जीतने के लिए इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी  और सपा नेता डॉ. महेंद्र नागर पूरा…

गौतमबुद्ध नगर सीट जीतने के लिए सपा को सचिन पायलट से आस

Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर सीट जीतने के लिए इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी  और सपा नेता डॉ. महेंद्र नागर पूरा दम खम लगा रहे हैं । सपा को उम्मीद है कि सचिन पायलट और अखिलेश यादव के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रचार मैदान में उतरने से डॉ. महेंद्र नागर की स्थिति मजबूत हो सकती है । जल्द ही दोनों नेता इंडिया गठबंधन के गौतमबुद्धनगर प्रत्याशी और सपा नेता डॉ. महेंद्र नागर के समर्थन में अलग-अलग रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। सपा प्रवक्ता प्रदीप भाटी ने बताया कि दोनों नेता गठबंधन के गौतमबुद्ध नगर उम्मीदवार डॉ. महेंद्र नागर के समर्थन में अलग-अलग रैलियों को संबोधित करने जा रहे हैं।

सचिन पायलट से आस 

विपक्षी गठबंधन इंडिया के स्टार प्रचारकों समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट के 26 अप्रैल को मतदान के दिन से पहले गौतमबुद्ध नगर संसदीय क्षेत्र में प्रचार करने की उम्मीद है, गौतमबुद्धनगर में चुनाव प्रचार के लिए सचिन पायलट को लाकर, इंडिया गठबंधन का लक्ष्य ग्रेटर नोएडा से उनके जुड़ाव को समर्थन में तब्दील करना है, आपको बता दे सचिन पायलट का पैतृक गांव Greater Noida  के वेदपुरा में है।

तय कार्यक्रम के मुताबिक, अखिलेश यादव 19 अप्रैल को बुलंदशहर के एमएस इंटर कॉलेज सिकंदराबाद में एक रैली को संबोधित करेंगे।  हालांकि पायलट का दौरा तय है, लेकिन पार्टी पदाधिकारियों ने उनकी रैली के लिए कोई विशेष तारीख बताने से परहेज किया। राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि इन चुनावों में सपा “पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक या ओबीसी, दलित और अल्पसंख्यक)” राजनीति पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही हैं और यादव समुदाय के उम्मीदवारों पर ज्यादा  दांव लगाने से बच रही हैं।

गौतमबुद्ध नगर में चुनाव प्रचार के लिए पायलट को लाकर, इंडिया गठबंधन का लक्ष्य ग्रेटर नोएडा से उनका अधिकतम “कनेक्शन” बनाना है। गठबंधन के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि पायलट का पैतृक गांव ग्रेटर नोएडा में वैदपुरा है और जिले में उनकी रैली को गुर्जरों के बीच से इंडिया गठबंधन के लिए वोट जुटाने के एक बड़े प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। Greater Noida

उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से सपा 63 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. सपा ने गौतमबुद्ध नगर से पूर्व कांग्रेस नेता डॉ. महेंद्र नागर को मैदान में उतारा है। नागर और उनकी पार्टी जिले में सक्रिय रूप से प्रचार कर रही है, लेकिन किसी विशेष समुदाय को निशाना नहीं बनाने की पार्टी की नीति का पालन कर रही है। 2022 में सपा में शामिल हुए नागर ने कहा कि भाजपा देश की जनता को गुमराह कर सत्ता में आई है। “वे लोगों का शोषण करने में लगे हुए हैं। चाहे गरीब हों, किसान हों, मजदूर हों, महिलाएं हों, युवा हों या व्यवसायी हों, आज सभी वर्ग परेशान हैं। सरकार खाद्य पदार्थों सहित दैनिक उपभोग की वस्तुओं पर जीएसटी वसूल रही है, जिससे वे महंगी हो गई हैं। नागर ने कहा, डीजल, पेट्रोल आदि की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है।

सपा प्रवक्ता प्रदीप भाटी ने कहा कि अन्य दलों को ”दोषारोपण” के बजाय केंद्र और राज्य में बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर चिंतित होना चाहिए। भाटी ने कहा, “सपा पीडीए की विचारधारा के साथ काम कर रही है और अखिलेश यादव सभी जाति, धर्म और धर्म के लोगों के लिए खड़े हुए हैं।” 2019 के आम चुनावों में, भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 80 में से 62 सीटें जीतीं, जबकि मायावती की बसपा 10 सीटें हासिल करने में सफल रही। सपा ने पांच सीटें जीतीं जबकि कांग्रेस केवल एक सीट जीतने में सफल रही थी। 

 Greater Noida

वोटिंग के बीच सपा ने लगाए BJP पर आरोप, चुनाव आयोग से की अपील

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post