Monday, 8 July 2024

ठग दंपत्ति ज्वैलरी की दुकान पर बेचने जाते थे जेवरात, फिर दिखाते थे करामात

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा । थाना कासना पुलिस ने एक ठग दंपति को गिरफ्तार किया है। पति पत्नी…

ठग दंपत्ति ज्वैलरी की दुकान पर बेचने जाते थे जेवरात, फिर दिखाते थे करामात

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा । थाना कासना पुलिस ने एक ठग दंपति को गिरफ्तार किया है। पति पत्नी ज्वेलर्स की दुकान पर जाकर धोखाधड़ी कर ज्वैलरी चोरी करने की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। इनके पास से एक ज्वेलर्स की दुकान से चोरी किए गए जेवरात व नगदी बरामद हुई है। ठग दंपति अपने जेबरातों को बेचने के बहाने ज्वेलर्स की दुकान पर जाते थे और नकली जेवरात देकर ज्वेलर्स को चूना लगा देते थे।

थाना प्रभारी विद्युत अग्रवाल ने बताया कि 3 मार्च को एक ज्वैलर्स ने रिपोर्ट दर्ज कराई की कासना स्थिति उसकी दुकान पर एक महिला व पुरुष ज्वैलरी खरीदने के बहाने से आए थे। महिला व पुरुष ने उन्हें कुछ पुराने जेवरात दिखाकर उन्हें बेचने की पेशकश की उसने जब कुछ जेबरातों को चेक किया तो वह सोने के निकले। इसके बाद उसने महिला व पुरुष को अगले दिन आकर पैसे ले जाने को कहा। महिला व पुरुष के जाने के बाद जब उसने अपना स्टॉक चेक किया तो उसमें काफी जेवरात कम निकले।

Greater Noida News :

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने ज्वैलर की शिकायत पर धोखाधड़ी व चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने सिरसा गोल चक्कर के पास से शालिनी मिश्रा व उसके पति प्रदीप कुमार मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी की गई चेन, 12 अंगूठी, 19 कुंडल टॉप, ओम का लॉकेट, गले के लॉकेट व 15000 बरामद किए। पकड़े गए पति-पत्नी ने पूछताछ में बताया कि वह ज्वैलर्स को धोखाधड़ी कर नकली जेवरात देते थे। इस दौरान वह कुछ असली जेवरात भी उन्हें मिला देते थे ज्वेलर्स जेबरातों को चेक करता था तो वह मौका पाकर उसकी दुकान से जेवर चोरी कर लेते थे।

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 25 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post