Friday, 24 May 2024

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 25 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर…

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 25 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश शासन ने प्रदेश के 25 लाख लोगों को लाभ देने का फैसला किया है। बताया गया है कि उत्तर प्रदेश के 25 लाख बुजुर्गों के बैंक खातों में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले पेंशन का पैसा पहुंच जाएगा

उत्तर प्रदेश के 25 लाख बुजुर्गों को मिलेगा लाभ

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने देश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले 25 लाख बुजुर्गों की चिंता की है एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 52 लाख गरीब बुजुर्गों के खातों में चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले पेंशन की राशि पहुंच जाएगी। समाज कल्याण विभाग ने भुगतान की प्रक्रिया पूरी कर ली है। इस सप्ताह सभी पेंशनरों के खातों में राशि पहुंच जाएगी।

प्रदेश सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले बुजुर्गों के लिए एक हजार रुपये प्रति माह की दर से भुगतान करती है। अब तक तीन तिमाही की पेंशन राशि इन बुजुर्गों के खातों में भेजी जा चुकी है। मार्च के दूसरे सप्ताह में आचार संहिता लागू होने की पूरी उम्मीद है। चौथी किस्त के भुगतान में आचार संहिता के कारण कोई दिक्कत न आए, इसलिए उससे पहले ही राशि खातों में भेजी जा रही है। विभाग का कहना है कि जिनका डाटा ओके है, उन्हें पीएफएमएस के जरिये भुगतान के लिए औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। अगले तीन से चार दिनों में उनके खातों में राशि पहुंच जाएगी। जैसे-जैसे अन्य पेंशनरों का बैंक खाता आधार से जुड़ जाएगा और सत्यापन की प्रक्रिया पूरी होती जाएगी, उन्हें भी पेंशन मिल जाएगी।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post