Monday, 13 May 2024

USA : सात समंदर पार भी मनाया जा रहा है राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, एक महीने चलेगा कार्यक्रम

USA News अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी, लेकिन इसकी धूम विदेशों में भी…

USA : सात समंदर पार भी मनाया जा रहा है राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, एक महीने चलेगा कार्यक्रम

USA News अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी, लेकिन इसकी धूम विदेशों में भी दिखाई दे रही है। सात समंदर पार अमेरिका में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में अमेरिका के विभिन्न प्रांतों में बसे हिन्दुओं द्वारा भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी के तहत शनिवार को अमेरिका के वाशिंगटन के विभिन्न उप नगरों में भव्य कार रैली निकाली गई।

USA News in hindi

आपको बता दें कि अमेरिका के वाशिंगटन के उप नगरों में निकाली गई कार रैली की शुरूआत शनिवार को हुई थी। यह कार रैली उत्सव अगले एक महीने तक चलने वाला है। खास बात यह है कि इस कार रैली में सभी कारों पर भगवा ध्वज लगाया गया है। भगवा ध्वज पर भगवान श्रीराम की फोटो भी प्रिंट की गई है।

अमेरिका में रहने वाले हिन्दुओं के कई परिवारों ने शनिवार को अमेरिका के मैरीलैंड के नजदीक स्थित फ्रेडरिक सिटी में श्री भक्त आंजनेय मंदिर में इकट्ठा हुए और राम मंदिर के उद्घाटन की खुशी में कार रैली निकाली। अमेरिका में विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष महेंद्र सापा ने बताया कि 500 सालों के हिन्दुओं के संघर्ष के बाद भगवान श्री राम के मंदिर का अयोध्या में उद्घाटन होने जा रहा है। इस ऐतिहासिक अवसर पर हम अमेरिका में भी उत्सव मना रहे हैं। 20 जनवरी को वॉशिंगटन, डीसी इलाके में करीब 1000 हिंदू परिवारों के साथ ऐतिहासिक जश्न मनाया जाएगा।

यह कार्यक्रम भी आयोजित होंगे

सापा ने बताया कि उत्सव के दौरान राम लीला का आयोजन भी कराया जाएगा। साथ ही भगवान श्री राम की कहानियां, भगवान राम की आरती, भजन भी गाए जाएंगे। इस दौरान अमेरिका में पैदा हुए बच्चों को भी भगवान राम के जीवन के बारे में बताया जाएगा। इन उत्सवों के सह-संयोजक और स्थानीय तमिल हिंदू नेता प्रेम कुमार स्वामीनाथन ने कार रैली के दौरान तमिल भाषा में भगवान राम का भजन गाया और साथ ही सभी परिवारों को 20 जनवरी के उत्सव के लिए आमंत्रित किया।

कार रैली में मौजूद अन्य लोगों ने भी कन्नड़, तेलुगु और अन्य भारतीय भाषाओं में भगवान श्री राम की महत्ता बताई। इस कार रैली का आयोजन कृष्णा गुडीपति ने किया।

रामलला के प्रथम दर्शन के लिए आएंगे बॉलीवुड के ये टॉप स्टॉर

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post