Monday, 20 May 2024

एक ऐसा शादी का कार्ड जिसे पढ़ कर लोग हो रहे हैरान

Unique Wedding Card : आजकल हर कोई अपनी शादी को थोड़ा यूनीक और डिफरेंट बनाने के लिए कई तरह की…

एक ऐसा शादी का कार्ड जिसे पढ़ कर लोग हो रहे हैरान

Unique Wedding Card : आजकल हर कोई अपनी शादी को थोड़ा यूनीक और डिफरेंट बनाने के लिए कई तरह की प्लानिंग करते हैं। कोई डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान करता हैं तो कोई अलग तरह के फोटो शूट करता है। इसी तरह एक युवक ने अपनी शादी मे अनोखा वेडिंग इन्विटेशन कार्ड छपवाया है। ये कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस कार्ड पर वैक्सीन से जुड़ी एक चेतावनी लिखी है।

वायरल हुआ अनोखा शादी का कार्ड

शादियों के सीजन मे कुछ ना कुछ वायरल होता रहता हैं। भारत मे अपनी शादी को लेकर लोगों मे काफी एक्साइटमेंट रहता है। हर शादी करने वाले जोड़े की ख्वाहिश होती है की उसकी शादी से जुड़ी हर चीज खास हो। ऐसा ही कुछ इस शादी के सीजन मे भी अनोखा देखने को मिल रहा है। एक युवक ने अपनी शादी मे निमंत्रण देने वाले वेडिंग कार्ड्स को इतना स्पेशल बनाए कि लोग काफी समय तक उसे याद रखें।

शादी का कार्ड हो सबसे अलग

ज्यादातर लोग जब वेडिंग कार्ड बनवाते है तो लोग उसको खूबसूरत तरीके की डिजाइन से बनवाते हैं, कोई इसमे शायरी लिखता है तो कोई आजकल लोकसभा चुनाव की वजह से खास बना रहा हैं। लोग शादी के कार्ड मे बाल मनुहार और शेर और शायरी तो छपवाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक यूनीक वेडिंग कार्ड के बारे मे बताने जा रहें हैं। जो और दूसरे किसी भी वेडिंग कार्ड से अलग हैं। इस वेडिंग कार्ड पर दूल्हे ने मेहमानों के लिए एक ख़ास चेतावनी लिखी हैं। मैसेज को पढ़ने के बाद वाकई लोग हैरान हैं और किसी की तो हँसी ही छुट गई। वैसे इस शख्स का कहना है कि उस ने कोई गलत बात नहीं लिखवाई है। बावजूद इसके लोग हैरान-परेशान हैं। दूल्हे ने कार्ड पर कोविशील्ड वैक्सीन से जुड़ा सन्देश छपवाया है।

संदेश में क्या लिखा है?

संदेश मे लिखा है कि जिस किसी ने कोविशील्ड वैक्सीन के दोनों डोज लगवाए हैं, वे लोग कृपा करके शादी मे डांस ना करे। कहा जा रहा है कि यह संदेश इसलिए हैं कि क्योंकि आजकल लोग नाचते-गाते हार्ट अटेक का शिकार हो जा रहे और गिर पड़ते हैं। ऐसे कई मामले देखने को मिल रहें हैं।

क्या कारण है संदेश छपवाने का?

दरअसल कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी एस्‍ट्रेजेनेका ने हाल ही में इस बात को कोर्ट मे स्वीकारा है की उनकी वैक्सीन मे यह खामियां या दुष्प्रभाव हैं जो रक्त का थक्का बना दे रहे हैं। बीते कुछ समय से ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें शादी-ब्याह में नाचते लोगों को अचानक दिल का दौरा पड़ गया है। ये माना जा रहा है कि यह सब कोविशिल्ड की वजह से हो रहा है। जिसकी वजह से लोग डरे हुए हैं।

भक्तों का इंतजार हुआ खत्म, खुले बाबा केदारनाथ के कपाट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post