Saturday, 25 May 2024

घर नहीं है तो क्या हुआ, बस के अंदर ही बसा लिया अपना घर

USA News : घर नहीं है तो क्या हुआ ? एक कपल ने बस को ही अपना घर बना लिया…

घर नहीं है तो क्या हुआ, बस के अंदर ही बसा लिया अपना घर

USA News : घर नहीं है तो क्या हुआ ? एक कपल ने बस को ही अपना घर बना लिया है। अमेरिका (USA) के चर्चित कपल क्रिस तथा हिलेरी ((Kris and Hillary) ने बस के अंदर ही अपना आलीशान घर बना लिया है। अमेरिका के कपल द्वारा बस को घर बनाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आप भी जान लीजिए अमेरिका के इस अनोखे कपल की पूरी दास्तान।

क्या है पूरा मामला?

इन दिनों एक अमेरिकी कपल (American couple live in RV bus viral video) के खूब चर्चे हैं, जिन्होंने घर छोडक़र एक बेहद आलीशान बस को खरीद लिया और उसे ही अपना घर भी बना लिया। क्रिस और हिलरी (Kris and Hillary) नाम के ये कपल सोशल मीडिया पर ‘फ्यूल यॉर वॉन्डर’ ( (Fuel Your Wander)) के नाम से फेमस हैं। उनकी वेबसाइट पर उन्होंने अपनी पूरी कहानी को लोगों से साझा किया है।

दोनों अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना में रहा करते थे और दोनों को ही यात्राएं करना बहुत पसंद था। मार्च 2020 में महामारी की वजह से दोनों की यात्राओं पर ताला लग गया। इस वजह से उन्हें अपनी पूरे साल की ट्रिप को कैंसिल करना पड़ा। साल 2021 में भी महामारी के चलते ट्रिप्स जब कैंसल हुईं, तो उन्होंने तय किया कि वो बस लेंगे जिसमें वो घूमने जाएंगे।

USA News

इस कपल ने एक बस खरीद ली। बस के अंदर वें सारी सुख-सुविधाएं उपलब्ध हैं जो इंसान के घरों में होती है। दोनों ने पर्मानेंट वर्क फ्रॉम होम वाली नौकरी करना शुरू किया और 2022 में अपने 1 बीएचके घर को बेचकर पूरी तरह बस में रहने लगे। जब दोनों कहीं नहीं जाते तो अमेरिका (USA) के नॉर्थ कैरोलाइना में ही रहते हैं। उनका इंस्टाग्राम अकाउंट @fuelyourwanderकाफी पॉपुलर है और उसे 8 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

वायरल हो गया वीडियो

1 फरवरी को उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी आर-वी के टूर से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसे 94.7 मिलियन (9 करोड़ से भी ज्यादा) व्यूज मिल चुके हैं। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि उनकी बस अंदर से कैसी दिखती है। अंदर सोफे, डबल बेड, दो बाथरूम, किचन, शेल्फ्स, वॉशिंग मशीन आदि जैसी हर छोटी-बड़ी सुविधा मौजूद है। हालांकि, लोग शायद उनके इस निर्णय से ज्यादा खुश नजर नहीं आ रहे। इस वीडियो पर 23 हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट किया और उन्हें सुझाव दिया कि आर-वी लेने से अच्छा था कि उन्हें घर खरीदना चाहिए था, क्योंकि उसकी कीमत बढ़ती, पर बस की कीमत समय के साथ घटेगी। इस बार (आरवी) के कारण यह कपल अमेरिका समेत पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है। USA News

हरियाणा बोर्ड 10वीं के नतीजे घोषित, इस तरीके से करें चेक

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post