Tuesday, 28 May 2024

टी 20 वर्ल्ड कप:भारत का स्काॅटलैंड से होगा मुकाबला, न्यूजीलैंड की हार का भी है इंतजार

टी 20 वर्ल्ड में आज भारतीय टीम का मुकाबला स्काॅटलैंड (SCOTLAND) से होने जा रहा है। यह भारत का सुपर…

टी 20 वर्ल्ड कप:भारत का स्काॅटलैंड से होगा मुकाबला, न्यूजीलैंड की हार का भी है इंतजार

टी 20 वर्ल्ड में आज भारतीय टीम का मुकाबला स्काॅटलैंड (SCOTLAND) से होने जा रहा है। यह भारत का सुपर 12 में चौथा मैच है। भारतीय (INDIA) टीम को मैच जीतना बहुत जरुरी है। जीतने के अलावा टीम को अंतर भी बड़ा रखना होगा। मैच में जीत के अलावा न्यूजीलैंड की हार पर सेमीफाइनल (SEMIFINAL) में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी। अफ्गानिस्तान के खिलाफ इंडिया को जीत मिली थी जिसके बाद आज के मुकाबले में टीम इंडिया को जीत की तलाश है। यह मैच दुबई में 7:30 बजे शुरु होगा।

भारतीय टीम को इस मैच में बड़ी जीत के अलावा नांबिया (NAMBIA) के खिलाफ अच्छी तरीके से जीत दर्ज करनी होगी ताकि रन रेट बेहतर हो जाए और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ सके। जानकारी के मुताबिक रन रेट तभी खेल में आने वाला है जब न्यूजीलैंड (NEWZEALAND) को आखरी के दो मुकाबले में से एक में हार मिले। न्यूजीलैंड का शुक्रवार को नांबिया से मुकाबला होने जा रहा है। इसके बाद कीवी टीम का आखरी मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होगा।

स्काॅटलैंड ने भी दिखाया है बेहतर प्रदर्शन

स्काॅटलैंड की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ काफी जबरदस्त तरह से खेला था। मैच में काफी करीब आने के बाद टीम को हार मिली थी। इससे स्पष्ट होता है कि स्काॅटलैंड (SCOTLAND) को कम नहीं आंकना चाहिए। ये टीम उलट फेर करने की भी काबिलियत रखती है। आज स्काॅटलैंड की टीम बेहतर प्रदर्शन करती है तो भारतीय टीम को कांटे की टक्कर मिल सकती है।

बल्लेबाजों को दुबारा देना होगा मजबूत शुरुआत

आज टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर काफी जिम्मेदारी बनी रहेगी। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया और आक्रमक रुख के साथ बल्लेबाजी की। पहले दो मैचों में टीम इंडिया का फार्म का साधारण दिखा था। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल और रोहित शर्मा को शुरुआत में बड़ी साझेदारी बनानी होगी जिससे टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो सके।

टाॅस भी निभाएगा अहम भूमिका

दुबई में रात के वक्त ये मुकाबला होने जा रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि दूसरे हाॅफ में ओस काफी ज्यादा प्रभाव डाल सकती है। ये तय माना जा रहा है कि जो भी टीम टाॅस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेगी। भारतीय कप्तान विराट की बात करें तो पिछले 14 मैचों में 13 बार टाॅस हारे हैं।

Related Post