Thursday, 18 April 2024

IPL NEWS:चेन्नई ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) 2021 फेज 2 का शुक्रवार को राॅयल चैलेनजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALENGERS BANGALORE) और चेन्नई सुपर किंग्स…

IPL NEWS:चेन्नई ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) 2021 फेज 2 का शुक्रवार को राॅयल चैलेनजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALENGERS BANGALORE) और चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) के बीच मुकाबला हुआ। चेन्नई ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी (BATTING) करते हुए बैंगलोर ने 156/6 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं 157 रन का टारगेट चेज़ कर रही चैन्नई ने 6 विकेट और 11 गेंद शेष रहते मुकाबला जीत लिया।

चेन्नई को मिली जबरदस्त शुरुआत

चेज़ करने आए चेन्नई के ओपनर फाफ डु प्लेसिस (FAF DU PLESSIS) और ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम को बढ़िया शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी बनाई। फाफ डु प्लेसिस (FAF DU PLESSIS) ने (31) रन और गायकवाड़ ने (38) रन की शानदार पारी खेली। ओपनर्स के आउट होने के बाद मोइन अली ने टीम को जीते के करीब पहुंचाया। उन्होंने (23) रन की पारी खेली। वहीं अंबाती रायडू ने (32) रन बनाकर चेन्नई (CHENNAI) की जीत में अहम योदान दिया।

बैंगलोर की मजबूत शुरुआत के बावजूद मीडिल आडर हुआ फेल

बैंगलोर के लिए ओपनिंग करने आए कप्तान विराट कोहली (VIRAT KOHLI) और देवदत्त पडिक्कल ने पहले विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी बनाई। बैंगलोर की टाॅप आर्डर द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन के बाद 200 रन बनने का अनुमान लगाया जा रहा था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बैंगलोर को विराट कोहली के रुप में पहला झटका लगा जिन्होंने (53) रन की पारी खेली। इसके बाद तो बैंगलोर (BANGALORE) की पारी में ब्रेक लग गया। डिविलियर्स (12), मैक्सवेल (11), टिम डेविड (1) और हर्षल पटेल (3) रन बनाकर आउट हो गए। बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने बेहतरीन 70 रन बनाए।

प्वाइंट्स टेबल में चेन्नई ने किया टाॅप

चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) ने बैंगलोर के खिलाफ मैच जीतकर, प्वाइंट्स टेबल (POINTS TABLE) में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। इससे पहले दिल्ली नंबर एक पर पहुंच गई थी। चेन्नई और दिल्ली अभी तक 9 मैच खेल चुकी हैं जिसमें दोनों टीमों को 7 मैचों में जीत मिली है। लेकिन चेन्नई का नेटरन रेट दिल्ली से बेहतर है जिसके चलते चेन्नई पहले स्थान पर पहुंच गई है।

Related Post