Saturday, 13 April 2024

कोलकत्ता ने मुंबई को हराकर टाॅप चार में बनाई जगह

मुंबई: आईपीएल IPL 2021 के फेज़ 2 में गुरुवार को कोलकत्ता नाइटराइडर्स Kolkata KnightRiders और मुंबई इंडियंस Mumbai Indians के…

कोलकत्ता ने मुंबई को हराकर टाॅप चार में बनाई जगह

मुंबई: आईपीएल IPL 2021 के फेज़ 2 में गुरुवार को कोलकत्ता नाइटराइडर्स Kolkata KnightRiders और मुंबई इंडियंस Mumbai Indians के बीच मैच खेला गया। इस मैच में कोलकत्ता Kolkata ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई Mumbai ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155/6 रन का स्कोर खड़ा किया। कोलकत्ता को 156 रन का टारगेट मिला, जिसे टीम ने 16वे ओवर की पहले गेंद पर 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह से कोलकत्ता ने मुंबई को 7 विकट से हरा दिया।

अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी से साबित की काबिलियत

केकेआर KKR के ओपनर वेंकटेश अय्यर Venkatesh Iyer ने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से सबको चौंकाया है। उन्होंने 30 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेलकर कोलकत्ता के लिए जीत की राह आसान की। यही नहीं उन्होंने केवल 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक Fifty पूरा किया। इसके अलावा उन्होंने राहुल त्रिपाठी Rahul Tripathi के साथ 88 रन की साझेदारी भी बनाई।

मुंबई बढ़िया शुरुआत के बावजूद नहीं बना सकी विशाल स्कोर

मुंबई Mumbai की शुरुआत काफी जोरदार हुई थी। कप्तान रोहित Rohit और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। इसके बाद बैटिंग करने आए सूर्य कुमार यादव (5) रन बनाकर आउट हो गए। वहीं ईशान किशन भी केवल (14) रन बना सके। पोलार्ड ने टीम के लिए (21) रन की जोरदार पारी खेली जिससे मुंबई सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी।

रोहित शर्मा ने बनाया इतिहास

मुंबई Mumbai के कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा Rohit Sharma ने केकेआर KKR के खिलाफ 1000 रन पूरा कर लिया है। ऐसा करने वाले रोहित पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिसने किसी एक टीम के खिलाफ 1000 रन पूरा किया हो। इसके अलावा रोहित ने IPL आईपीएल में 5500 रन भी पूरा किया है जिसके बाद रोहित Rohit आईपीएल टूर्नामेन्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

प्वाइंट टेबल में कोलकत्ता ने हासिल किया चौथा स्थान

चेज़ कर रही कोलकत्ता Kolkata ने बल्लेबाजी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 29 बाॅल शेष रहते मुंबई को 3 विकट से हरा दिया। इससे उनका नेट रनरेट काफी बेहतर हो गया और कोलकत्ता Kolkata टाॅप 4 में पहुंच गई है।

Related Post