Friday, 14 June 2024

केंद्र की एनएमपी पर कांग्रेस का कड़ा प्रहार,भाजपा को बताया ‘नालायक बेटा’

मोदी सरकार की नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन(एनपीपी) योजना पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ा ऐतराज जताया है। पार्टी ने भाजपा को देश…

केंद्र की एनएमपी पर कांग्रेस का कड़ा प्रहार,भाजपा को बताया ‘नालायक बेटा’

मोदी सरकार की नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन(एनपीपी) योजना पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ा ऐतराज जताया है। पार्टी ने भाजपा को देश का नालायक बेटा करार देते हुए कहाकि देश को बेचने के लिए यह योजना लाई गई है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहाकि कांग्रेस की सरकार ने 1947 से लेकर 2014 तक देश में विकास का जो काम किया है,उसी को बेचने के लिए भाजपा सरकार नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन योजना लेकर आई है। उन्होंने कहाकि लायक और नालायक बेटे में यही अंतर होता है। लायक बेटा विरासत को आगे बढ़ाता है,जबकि नालायक बेटा उसे बेचकर कर्ज लेता है और घी पीता है। दिग्विजय ने कहाकि जब प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि 70 सालों में कोई विकास का कार्य नहीं हुआ तो वे बेच क्या रहे हैँ। बतादें कि केंद्र की मोदी सरकार देश में आधारभूत ढांचे के विस्तार व तीव्र विकास के लिए नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन योजना लेकर आई है। इसके तहत चार साल में 6 लाख करोड़ रुपए जुटाने के लिए तय समय-सीमा में सरकार कुछ राष्ट्रीय संपत्तियों को बेचेगी बेचेगी। हालांकि इस योजना को लेकर कांग्रेस हमलावर है और मोदी सरकार पर देश बेचने का आरोप लगा रही है।

Related Post