Thursday, 18 April 2024

कोवैक्सीन लगवाने वाले पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा पर उठे सवाल

राष्ट्रीय ब्यूरो।अमेरिका में भारत की कोरोनारोधी कोवैक्सीन को मंजूरी हासिल नहीं है। ऐसे में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की  (PM…

कोवैक्सीन लगवाने वाले पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा पर उठे सवाल

राष्ट्रीय ब्यूरो।अमेरिका में भारत की कोरोनारोधी कोवैक्सीन को मंजूरी हासिल नहीं है। ऐसे में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की  (PM Narendra Modi )अमेरिका में इंट्री को लेकर सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि पीएम यह बताएं कि उन्हें कोवैक्सीन लगवाने के बावजूद अमेरिका में पहुंचने की इजाजत कैसे मिली।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहाकि उन्हें जहां तक याद है,मोदी ने कोवैक्सीन ही लगवाई थी। तो देश जानना चाहता क्या अमेरिका की ओर से उन्हें विशेष छूट मिली है या उन्होंने अमेरिका से मंजूरी मिली कोई दूसरी वैक्सीन लगवाई है। कांग्रेस पार्टी के सोशल मीडिया कोआर्डिनेटर विनय कुमार ढोकनिया ने भी उनकी यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहाकि प्रधानमंत्री मोदी ने कोवैक्सीन लगवाई है,जो कि अमेरिका में मान्य नहीं है। ऐसे में सरकार बताए कि उन्हें अमेरिका में प्रवेश की अनुमति कैसे मिली।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता मारग्रेट अल्वा के बेटे निखिल अल्वा ने भी ऐसे ही सवाल उठाते  हुए कहाकि उन्होंने भी प्रधानमंत्री की तरह ही कोवैक्सीन लगवाई थी। जिसके चलते वे नेपाल,ईरान सहित कुछ देशों को छोड़कर दुनिया में अन्यत्र कहीं नहीं जा सकते हैँ। ऐसे में हैरानी हो रही है कि इस वैक्सीन को लगवाने के बाद मोदी को अमेरिका में जाने की अनुमति मिल गई। जबकि सभी को पता है कि अभी तक अमेरिका ने कोवैक्सीन को मंजूरी नहीं दी है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय मामलों के जानकार शैलेंद्र देवलांकर कहते हैं कि हर देश के पास वह वैक्सीन नहीं हो सकती,जिसे अमेरिका से मंजूरी मिली हो। इसलिए ऐसे मामलों को राष्टाध्यक्षों को रियायत मिल सकती है। उन्होंने कहाकि वैसे भी विदेशी दौरों पर जाने वाले राजनयिकों को भी विभिन्न देशों द्वारा विशेष रियायत मिलती रही है।

Related Post