Thursday, 2 May 2024

कांग्रेस को एक और झटका, राजस्थान के इस बड़े नेता ने थामा बीजेपी का दामन

Rajasthan News : राजस्थान में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान की बागीदौरा से कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह…

कांग्रेस को एक और झटका, राजस्थान के इस बड़े नेता ने थामा बीजेपी का दामन

Rajasthan News : राजस्थान में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान की बागीदौरा से कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आज भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं के मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने जयपुर में बीजेपी कार्यालय में पहुंचकर पार्टी में शामिल होने का आधिकारिक ऐलान किया। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने मालवीय को माला पहनाई इस मौके पर पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, राजेंद्र राठौड़ और कई नेता मौजूद रहे। कुछ दिनों से महेंद्रजीत सिंह मालवीय के बीजेपी में शामिल होने की खबरें चल रही थी।

कांग्रेस से 40 साल का नाता तोड़कर महेंद्रजीत सिंह मालवीय भाजपा में शामिल

मालवीय ने पार्टी में शामिल होने के बाद कहा मैं बीजेपी में आया हूं। और मैं चाहता हूं कि पीएम मोदी मेरी एक मांग मान लें। मानगढ़ को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाना चाहिए। साथ ही महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने यह भी कहा कि बीजेपी से मेरा पुराना नाता रहा है। आरएसएस से भी मेरा जुड़ाव रहा है । मुझे तब तकलीफ हुई थी जब कांग्रेस ने रामलला के दर्शन करने का न्योता ठुकरा दिया था। बीजेपी की नीतियों की वजह से मैं आज बीजेपी में शामिल हो गया हूं।  बीजेपी में शामिल होने के साथ ही महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया।

महेंद्रजीत सिंह मालवीय का सियासी सफर Rajasthan News 

मालवीय का राजनीतिक करियर काफी उतार चड़ाव भरा रहा है। वो एक बार सांसद भी रहे चुके हैं। राजस्थान कांग्रेस में पूर्व उपाध्यक्ष मालवीय प्रधान, जिला प्रमुख, सांसद, विधायक और दो बार कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।  इसके अलावा आदिवासी कांग्रेस सेल के कार्यवाहक अध्यक्ष भी रह चुके हैं। संगठन में भी मालवीय का लंबा अनुभव रहा है. बागीदौरा विधानसभा से लगातार तीन बार से विधायक. मालवीय ने सरपंच से अपने सियासी करियर का आगाज किया था।  इसके बाद वो एक-एक पायदान चढ़ते हुए विधायक, सांसद, मंत्री और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मेंबर तक बने।

मिल सकता है लोकसभा का टिकट

माना जा रहा है कि उनकी पत्नी रेशम मालवीया को भाजपा उनके जगह पर टिकट दे सकती है और महेंद्र सिंह मालवीय को लोकसभा का टिकट मिलना पक्का माना जा रहा है।  इस मौके पर मालवीय ने कांग्रेस को भी जमकर खरी खोटी सुनाई उनका कहना था कि कांग्रेस केवल कुछ लोगों की पार्टी है। मालवीय , राजस्थान के बड़े आदिवासी नेता माने जाते हैं ।Rajasthan News

स्वामी प्रसाद मौर्य ने ढूंढ लिया नया ठिकाना,22 फरवरी को होगी बड़ी घोषणा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

 

Related Post