Saturday, 25 May 2024

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एयरइंडिया सौदे में लगाया धांधली का आरोप

अक्सर अपने बयानों से चौका देने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अब एयरइंडिया विमानन सौदे मे धांधली का आरोप…

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एयरइंडिया सौदे में लगाया धांधली का आरोप

अक्सर अपने बयानों से चौका देने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अब एयरइंडिया विमानन सौदे मे धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीटकर कहाकि एयरइंडिया के बेचने के लिए हो रही नीलामी प्रक्रिया में धांधली हुई है।लिहाजा इसे रद्द किया जाना चाहिए।

 बतादें सरकार भारी घाटे का सामना कर रही सरकारी विमानन कंपनी एयरइंडिया का सौ फीसदी हिस्सा बेचने का ऐलान पिछले साल ही कर चुकी है। इसके लिए स्पाइसजेट और टाटा समूह ने बोली लगाई है। लेकिन सार्वजनिक उपक्रमों के बेचे जाने का विरोध कर रहे स्वामी ने इस पूरी प्रक्रिया पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। हालांकि सौदे को लेकर सरकार और बोलीदाताओं की ओर से अभी तक बयान नही आया है। लेकिन स्वामी मुखर हैं और सौदे में धांधली का आरोप लगा रहे हैं।

एक न्यूज एजेंसी के साथ बात करते हुए उन्होंने कहाकि यह बोली पहले से ही अवैध है। क्योंकि बोली के लिए न्यूनतम दो बोलीदाताओं की आवश्यकता है। जबकि स्पाइजेट वास्तव में एक बोलीदाता ही नहीं है,लिहाजा यह धांधली है। स्वामी ने आरोप लगाया कि स्पाइसजेट खुद बहुत बड़ी आर्थिक समस्या का सामना कर रहा है,जिसके चलते वह किसी अन्य एयरलाइंस के परिचालन में सक्षम नहीं है। उसकी बोली फर्जी है और उसका कोई आधार नहीं है। वहीं टाटा को लेकर उन्होंने कहाकि वह पहले से ही एयरइंडिया के एक मामले में अदालती प्रक्रिया का सामना कर रहा है। जिसके चलते उसे भी बोली लगाने का अधिकार नहीं है। स्वामी ने कहाकि अगर सौदा रद्द नहीं होता है तो वे अदालत जाएंगे।

Related Post