Thursday, 18 April 2024

संत निरंकारी मिशन का‘रक्तदान’ शिविर

नई दिल्ली/नोएडा। सद्गुरु माता सुदीक्षा महाराज के पावन आशीर्वाद से नई दिल्ली के पहाडग़ंज एवं नोएडा में रक्तदान शिविरों का…

संत निरंकारी मिशन का‘रक्तदान’ शिविर

नई दिल्ली/नोएडा। सद्गुरु माता सुदीक्षा महाराज के पावन आशीर्वाद से नई दिल्ली के पहाडग़ंज एवं नोएडा में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया, जहाँ संत निरंकारी मिशन के 112 सेवादारों ने अपना रक्तदान किया। दिल्ली के ल.न.जे.पी हॉस्पिटल से 5 सदस्यीय टीम और नॉएडा के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से 12 सदस्यीय टीम रक्त एकत्र करने आईं।

पहाडग़ंज शिविर का उद्घाटन एस के जुनेजा, उप मुख्य संचालक, संत निरंकारी सेवादल ने किया। नोएडा शिविर का उद्घाटन डॉ सुषमा चंद्रा, सीएमएस डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ने किया।

आभार व्यक्त करते हुए पहाडग़ंज के स्थानीय संयोजक डॉ रवि और नोएडा के संयोजक शिंगारा सिंह ने कहा कि मिशन के भक्तों के लिए रक्त का दान पहले से ही भक्ति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। उन्होंने भक्तों का आह्वान किया कि वे निस्वार्थ भाव से मानवता की सेवा करते रहें। उन्होंने फाउंडेशन द्वारा मानवता की सेवा के लिए की गई अन्य गतिविधियों के बारे में भी बताया। मिशन के द्वारा प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन दिल्ली में वर्ष 1986 के नवम्बर माह में वार्षिक निरंकारी संत समागम के अवसर पर किया गया।

इसके अलावा भारत के सभी सत्संग भवनों को कोविड वैक्सिनेशन सेंटर के लिए समर्पित किया गया, जिसकी मंजूरी के उपरांत भारत के सैंकड़ों निरंकारी सत्संग भवन कोविड.19 के टीकाकरण सैंटर में परिवर्तित हो चुके हैं। मिशन की इन सभी गतिविधियों में संत निरंकारी मिशन की मानवता को समर्पित विचारधारा की झलक प्रतिबिंबित होती है और इस कार्य की हर स्तर पर सराहना भी हो रही है।

Related Post