Thursday, 18 April 2024

मनी लाॅन्ड्रिंग मामले में अभिषेक बनर्जी से ईडी करेगी पूछताछ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी से आज ईडी मनी लाॅन्ड्रिंग केस…

मनी लाॅन्ड्रिंग मामले में अभिषेक बनर्जी से ईडी करेगी पूछताछ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी से आज ईडी मनी लाॅन्ड्रिंग केस से संबंधित पूछचाछ करेगी। अभिषेक को ईडी के दफ्तर बोलाया गया है। उन्होंने बताया कि मैं यहाँ पर इसलिेए आया हूं क्योंकि ईडी द्वारा मुझको तलब किया गया है और मैं जांच एजेंसी का सहयोग करने के लिए तैयार हूं।

अभिषेक बनर्जी को आज दिल्ली में ईडी के सामने पेश होना पडे़गा। असल में कोयला तस्करी से संबंधित मनी लाॅन्ड्रिंग केस में अभिषेक बनर्जी का नाम मौजूद है जिसको लेकर उनसे जांच एजेंसी पूछताछ करेने वाली है। उनकी पत्नी को भी ईडी ने पूछताछ के लिेए बोलाया था लेकिन उन्होंने कोरोना के खतरे को देखते हुए घर में पूछताछ का अनुरोध किया है।

कोयला घोटाले में टीएमसी नेताओं पर लगे आरोप

कोयला घोटाले को लेकर टीएमसी के नेताओं का नाम शामिल हुआ था जिसमें अभिषेक बनर्जी का नाम भी मौजूद है। जानकारी के मुताबिक आरोप लगाया है कि बंगाल में कोयलै का अवैध तरीके से खनन हुआ है और इसको ब्लैक मार्केट में बेच का कार्य किया गया है। इसकी कथित घोटाले की जांच पिछले साल सितंबर में शुरु की गई थी।

केस में शेल कंपनियों का हुआ जिक्र

इस केस में दावा किया गया है कि कोयला घोटाले से मिली राशी को टीएमसी नेताओं ने शेल कंपनियों द्वारा व्हाइट करने का प्रयास किया है हालांकि इसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है। वहीं टीएमसी नेताोओं द्वारा कहा गया कि राजनीतिक बदले को ध्यान में रखकर, ये कार्यवाई हो रही है।

Related Post