Friday, 21 June 2024

Gujrat News : हथियार लाइसेंस में रिश्वत लेने का आरोपी आईएएस अफसर राजेश गिरफ्तार

    Ahmedabad : अहमदाबाद। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) की एक विशेष अदालत ने अपात्र लोगों को हथियार लाइसेंस…

Gujrat News : हथियार लाइसेंस में रिश्वत लेने का आरोपी आईएएस अफसर राजेश गिरफ्तार

 

 

Ahmedabad : अहमदाबाद। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) की एक विशेष अदालत ने अपात्र लोगों को हथियार लाइसेंस देने के बदले रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार गुजरात कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी के. राजेश को 18 जुलाई तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश वीबी. परमार ने सामान्य प्रशासन विभाग में सचिव के. राजेश को गिरफ्तारी के एक दिन बाद केंद्रीय एजेंसी की हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

अधिकारियों के मुताबिक गुजरात कैडर के 2011 बैच के आईएएस अधिकारी राजेश को पूछताछ के लिए सीबीआई के अहमदाबाद स्थित कार्यालय में बुलाया गया था। पूछताछ में कथित तौर पर सहयोग नहीं करने के बाद बुधवार को आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया। राजेश के खिलाफ मई में मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारियों के मुताबिक आरोप है कि जब राजेश सुरेंद्रनगर जिले के जिलाधिकारी थे, तब उन्होंने जमीन के सौदे में और अपात्र लोगों को हथियार लाइसेंस मंजूर करने में रिश्वत ली थी। सीबीआई ने इस सिलसिले में मई में मोहम्मद रफीक मेनन नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर अधिकारी के एजेंट के रूप में काम करता था। अपात्र लोगों को हथियारों का लाइसेंस देने के अलावा राजेश पर यह भी आरोप है कि उन्होंने अपात्र लोगों के नाम पर सरकारी जमीन के आवंटन और अतिक्रमण की गई सरकारी जमीन को नियमित करने के लिए भी रिश्वत ली थी।

Related Post