Sunday, 19 May 2024

चुनाव के बीच रांची में कैश कांड, छापे में मिली करोडों की नगदी

Jharkhand News : झारखंड के रांची में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से बड़ी कार्रवाई की जा रही है। जिसमें…

चुनाव के बीच रांची में कैश कांड, छापे में मिली करोडों की नगदी

Jharkhand News : झारखंड के रांची में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से बड़ी कार्रवाई की जा रही है। जिसमें ED ने रांची में कई जगहों पर छापेमारी कर करोडों का कैश बरामद किया है। ED की ओर से की जा रही इस छापेमारी में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर से भारी नकदी जब्त की है। मिली जानकारी के अनुसार नकदी 20 से 30 करोड़ रुपये के बीच होने का अनुमान है। फिलहाल ED ने नोट गिनने वाली मशीनें मंगवाई है।

रिश्वत के मामले से मिले कई सुराग

बताया जा रहा है कि ईडी ने कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के. राम को गिरफ्तार किया था। जिसमें ईडी का मानना है कि यह काली कमाई का हिस्सा है। आपको बता दें ईडी 10 हजार रुपये रिश्वत के मामले की जांच चल रही थी और उसी दौरान ईडी को कुछ ऐसे सुराग मिले जो मंत्री से जुड़े हुए थे। ईडी को जानकारी मिली थी कि आलमगीर आलम के मंत्रालय में भ्रष्टाचार चल रहा था और ये पैसा नौकरों के घर में रखा जा रहा है। जिसके बाद ईडी ने आलमगीर के निजी सचिव के नौकर के घर पर छापेमारी की गई और वहां इतना कैश देखकर ईडी भी हैरान रह गई।

कई मंत्रियों के पीएस रह चुके हैं संजीव कुमार

आपको बता दें मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव कुमार लाल पहले भी कई मंत्रियों के पीएस रह चुके हैं। सबसे पहले संजीव लाल विमला प्रधान के पीएस थे। उसके बाद उन्होंने पीएस रहने का सिलसिला चालू रखा। उनकी इतनी पहुंच का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि वे किसी न किसी मंत्री के पीएस आसानी से बन जाते थे।

Jharkhand News

सजी धजी हुई रह गई बारात दूल्हा हुआ रफ़ूचक्कर, दुल्हन ने तोड़ा रिश्ता

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post